Muzaffarpur Smart City में सिकंदरपुर मन सौंदर्यीकरण की मापी पूरी, 20 एकड़ जमीन पर अतिक्रमण, टीम ने जिला प्रशासन काे साैंपी रिपाेर्ट

पूरी हाे गई। शनिवार काे 10 सदस्यीय टीम ने जिला प्रशासन काे नक्शे के साथ मापी रिपोर्ट साैंप दी। जिला प्रशासन से स्मार्ट सिटी काे एनओसी नहीं मिलने के कारण सिकंदरपुर मन के सौंदर्यीकरण पर ब्रेक लगा हुआ है।

प्रोजेक्ट 177 कराेड़ रुपए का है। इसके लिए स्मार्ट सिटी काे 131 एकड़ जमीन का एनओसी चाहिए। मापी रिपोर्ट के अनुसार सिकंदरपुर मन और इसके सटे हिस्से में करीब 111 एकड़ जमीन अतिक्रमण मुक्त है और करीब 20 एकड़ पर अतिक्रमण है।

जिला प्रशासन के एनओसी के बाद स्मार्ट सिटी काे पर्यावरण और वन विभाग से भी एनओसी लेना हाेगा। उल्लेखनीय है कि सिकंदरपुर मन और आसपास लाेगाें काे पाथ-वे, साइकिल ट्रैक, म्यूजिकल लाइट, याेगा पार्क और नाैका विहार आदि सुविधाएं मिलनी हैं। मिट्टी भराई का कुछ काम हुआ भी है। स्मार्ट सिटी के बाकी तमाम प्रोजेक्ट की तुलना में सबसे कम 5 से 6 प्रतिशत काम यहीं हुआ है। डीएम काेठी के ठीक पीछे याेगा पार्क बन रहा है।

धाेबी घाट-दाउदपुर काेठी के पास सबसे ज्यादा कब्जा

सिकंदरपुर मन से सटे अंश भाग की मापी में ही 20 एकड़ जमीन पर अतिक्रमण है। टीम में शामिल अमीन के अनुसार याेगियामठ का ज्यादातर हिस्से पर अतिक्रमण है। करबला से आगे धाेबी घाट के पास तकरीबन दाे दर्जन झाेपड़ियां अतिक्रमण कर बनाई गई हैं। स्मार्ट सिटी का काम शुरू हाेने के बाद जलकर बंदोबस्ती की बात कह नरेश सहनी ने डीएम से मिट्टी भराई की शिकायत की थी।

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *