मुजफ्फरपुर श्रावणी मेले पर बिजली संकट, आवंटन में कटौती से कई इलाकों में बत्ती रही गुल

श्रावणी मेला शुरू होने के बावजूद मुजफ्फरपुर के बिजली आवंटन में शनिवार की रात भारी कटौती से शहर के कई इलाके अंधेरे में डूब गए। कई कांवरिया मार्गों पर भी अंधेरा रहा। अब तक श्रावणी मेले के दाैरान मुजफ्फरपुर में बिजली आवंटन में कटौती नहीं होती थी। इस बार आवंटन में कटौती की वजह से लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। प्रचंड गर्मी के बावजूद बिजली की आवाजाही जारी है।

शनिवार की शाम एसकेएमसीएच ग्रिड को महज 75 मेगावाट बिजली मिली। मुशहरी सुपरग्रिड को 42, मोतीपुर सुपरग्रिड को 30 और एसकेएमसीएच ग्रिड को 65 मेगावाट बिजली की आपूर्ति की गई। इस वजह से शहर से देहात तक में लोगों को जबरदस्त बिजली किल्लत का सामना करना पड़ा।

मिठनपुरा इलाके में सबसे अधिक रही परेशानी

मिस्काॅट पावर सबस्टेशन से जुड़े मिठनपुरा और आसपास के इलाके में शाम में लोगों को सबसे ज्यादा परेशानी झेलनी पड़ी। इसी तरह की स्थिति मोतीझील, कल्याणी, अघोरिया बाजार इलाके में भी रही। भगवानपुर पावर सब स्टेशन से जुड़े सभी इलाके में लोगों को बिजली की किल्लत का सामना करना पड़ा। एनबीपीडीसीएल अधिकारी का कहना है कि शनिवार की शाम तकरीबन 7 बजे के बाद आवंटन में कटौती की वजह से कुछ इलाकों में बिजली की समस्या उत्पन्न हुई।

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *