Muzaffarpur Police ने लिया तुरंत एक्शन तो पकड़ा गया गेहूं लदा ट्रक, चकिया से हुआ था चोरी, GPS से पुलिस ने किया ट्रैक

मुजफ्फरपुर : मोतिहारी के चकिया पेट्रोल पंप के पास से चोरी गए गेहूं लदे ट्रक को मुजफ्फरपुर के अहियापुर थाना क्षेत्र से जब्त कर लिया गया है। साथ ही कारोबारी के गोदाम से 275 क्विंटल गेहूं भी बरामद किया गया है। इस दौरान एक आरोपित को भी मौके से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस की छापेमारी के बाद पूरे इलाके में अफरातफरी मच गई। कार्रवाई के बाद पुलिस ने गोदाम में ताला जड़ दिया है।




बताया गया कि मोतिहारी के पिपरा से शुक्रवार को ट्रक पर 275 क्विंटल गेहूं लेकर चालक वीरेंद्र यादव पटना को निकला था। वह चकिया पेट्रोल पंप के पास ट्रक खड़ा करके खाना खाने चला गया। इसी बीच चोरों ने ट्रक चोरी कर लिया। शनिवार सुबह चालक जब वहां पहुंचा तो ट्रक गायब मिला। उसने इसकी जानकारी ट्रासपोर्टर को दी। उन्होंने चकिया थाने की पुलिस को इससे अवगत कराया।


पुलिस को जांच में पता चला कि ट्रक में जीपीएस सिस्टम लगा है। इसकी मदद से लोकेशन खंगाला गया। पता चला कि ट्रक का लोकेशन अहियापुर थाना क्षेत्र के द्रोणपुर बता रहा है। इस पर ट्रांसपोर्टर के साथ चकिया पुलिस अहियापुर थाने पहुंची। यहां स्थानीय पुलिस के साथ छापेमारी कर झपहा द्रोणपुर-बेलहिया गाव में सड़क किनारे खड़े ट्रक को बरामद किया। पुलिस ने उक्त ट्रक में सवार एक व्यक्ति को हिरासत में लिया। उससे पूछताछ की गई। इसके बाद उक्त ट्रक से अनलोड किए गए गेहूं को कारोबारी के गोदाम से बरामद किया गया।


कार्रवाई पूरी होने के बाद मोतिहारी पुलिस उक्त ट्रक व गेहूं को बरामद कर चकिया के लिए रवाना हो गई। मामले में नगर डीएसपी रामनरेश पासवान ने बताया कि सूचना पर अहियापुर पुलिस ने चोरी गए ट्रक व गेहूं को बरामद किया है। चकिया पुलिस उसे लेकर आगे की कार्रवाई कर रही है। अहियापुर थानाध्यक्ष विजय कुमार सिंह ने बताया कि कारोबारी जय कुमार के गोदाम से ट्रक व अनाज बरामद किया गया है। प्रारंभिक जांच में पता चला कि इस मामले में अहियापुर समेत आसपास के शातिर शामिल हैं। साथ ही कई कारोबारियों द्वारा भी चोरी के अनाज की खरीद-बिक्री की जाती है। इस दिशा में स्थानीय पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।

INPUT:JNN

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.