15 दिनों में 3 बार ‘सांप’ ने बच्चे को काटा, अब चौथी बार काटने का डर, बच्चे को घर से दूर भेजा

औरंगाबाद में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। 12 साल के एक बच्चे को बीते 15 दिनों में 3 बार जहरीले सांप के द्वारा डंसने की बात कही जा रही है। तीनों ही बार बच्चे का इलाज कराया गया और वो ठीक हो गया। हालांकि अब परिवार ने उसे घर से हटाकर बाहर भेज दिया है। लोगों का कहना है कि अगर वो यहां रहा तो एक बार फिर सांप से डंसा जा सकता है।

घटना मुफफ्सिल थाना क्षेत्र का है। यहां के रहनेवाले रंजीत भगत का 12 साल का बेटा नीरज बार-बार सांप के डंसे जाने से परेशान है। परिवार में डर का आलम यह है कि उसे जहानाबाद में उसकी बुआ के घर भेज दिया गया है।

बच्चे के दादा फेकन भगत ने बताया कि 2 जुलाई को घर के बाहर ही नीरज को एक विशाल करैत सांप ने डंस लिया था। नीरज के चीखने पर लोग पहुंचे तब तक सांप भाग निकला। यह पहली बार था, जब लोगों ने बच्चे को काटने वाले सांप को देखा।

 

बच्चा उधर चीख-चीख कर बेहोश हो गया। आनन फानन में उसे सदर अस्पताल औरंगाबाद ले जाया गया। डॉक्टरों ने इलाज के बाद उसे मगध मेडिकल कॉलेज, गया रेफर कर दिया। वहां से इलाज के बाद लौटने पर 2 दिन बाद ही फिर से उसे खेलने के दौरान किसी जीव ने काटा। हालांकि इस बार कोई उसे देख नहीं सका। बच्चे का कहना है कि वो वही सांप था। लेकिन लोग बिच्छू द्वारा काटने की भी बात कह रहे हैं। इस बार घरवालों ने वहीं झाड़-फूंक कराया और बच्चे को ठीक हुआ मान लिया गया।

लोगों ने सांप को मारने से कर दिया मना, कुछ दिनों बाद फिर से डंसा
बच्चे के दादा के अनुसार उस सांप को हमने एक-दो बार देख भी लिया था। लेकिन कुछ लोगों ने कहा कि 2 बार बच्चे को काट दिया है। कुछ कारण जरूर होगा, सांप को मत मारो।

हालांकि ठीक 8 दिन बाद 13 जुलाई को नीरज को फिर से सांप ने काट दिया। इस दफा वह अकेले छत पर सो रहा था। तभी तेज आवाज कर चिल्लाने लगा कि वो काले वाले सांप ने काट लिया। बोलते-बोलते वह बेहोश हो गया। थोड़े ही देर में मुंह से झाग निकलने लगा। इस बार फिर परिवार के लोग उसे सदर अस्पताल ले गए। इलाज़ के बाद वह ठीक तो हो गया, लेकिन अब परिवार ने उसे घर से बाहर भेज दिया है।

सांप के दहशत से परिजनों ने बच्चे को गांव से बाहर किया

सांप काटने का यह मामला पूरे इलाके में फैल गया। लोगों ने कहा कि बच्चे को कुछ दिनों के लिए बाहर भेज दिया जाए। इसके बाद ही उसे जहानाबाद में उसकी बुआ के घर भेज दिया गया। आज सोमवार को खबर आई कि बच्चे के शरीर में ऐंठन हो रही है। लोगों का कहना है कि वह काफी डर गया है। इसलिए ऐसी हरकत कर रहा है।

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *