मुजफ्फरपुर श्रावणी मेला में सभी कर्मी व अधिकारियों की छुट्टी रद्द, जिला मुख्यालय छोड़ने की भी अनुमति नहीं

मेला को देखते हुए DM प्रणव कुमार ने सभी कर्मी व अधिकारियों की छुट्टी रद कर दी है। उन्होंने DDC, सभी SDO, सभी ADM समेत सभी पदाधिकारियों को निर्देश दिया है कि अपने अधीनस्थ कर्मियों का अवकाश रद करें। साथ ही किसी भी हालत में उन्हें मुख्यालय छोड़ने की अनुमति नहीं होगी। विशेष परिस्थिति में ही उन्हें अवकाश मिलेगा। उसके लिए उचित कारण और इसका प्रमाण देना पड़ेगा।

बता दें कि पहली सोमवारी में कांवरियों की भीड़ कम होने से किसी प्रकार की दिक्कत नहीं हुई, लेकिन दूसरी, तीसरी और चौथी सोमवारी में लाखों कांवरियों की भीड़ उमड़ेगी। इससे निपटना पुलिस प्रशासन के लिए चुनौती साबित होगी। इसके लिए पुलिस और प्रशासन की पूरी फौज को मुस्तैद किया जा रहा है। ताकि अराजकता की स्थिति उतपन्न नहीं हो। दूसरी सोमवारी में दो लाख से अधिक कांवरियों के आने की सम्भावना है। इसे देखते हुए DM ने अभी कर्मियों का अवकाश रद कर दिया है और उनकी ड्यूटी कांवरिया मेला में लगाई गई है।

प्रत्येक सोमवार बंद रहेंगे स्कूल

प्रत्येक सोमवार को निजी और सरकारी स्कूल को बन्द रखने का आदेश दिया गया है। बताया गया कि जलाभिषेक के बाद कांवरिया की भीड़ शहर में रहती है। वे अपने घरों को रवाना होते हैं। सोमवार को अगर स्कूल की बस या ऑटो निकलेगी तो दिक्कत होगी। इसे देखते हुए स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया गया है।

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *