मुजफ्फरपुर में धोखाधड़ी के संदेह में कथित चेयरमैन धराया, लोन देने के नाम पर लोगों से मांग रहा था आधार समेत अन्य कागजात

मुजफ्फरपुर जिले के कुढ़नी प्रखंड के बाघी स्थित एक मैदान में लोन देने के नाम पर लोगों से धोखाधड़ी करने के सन्देह में कम्पनी के कथित चेयरमैन को पुलिस ने हिरासत में लिया है।उससे पूछताछ कर सत्यापन की कार्रवाई की जा रही है। उसके पास से मिले कागजात की जांच की जा रही है। स्थानीय मुखिया प्रतिनिधि चुन्नी लाल साह ने बताया कि बिना किसी खर्च या भागदौड़ के लोन देने की नाम पर गांव से सैंकड़ो की संख्या में महिला और पुरुषों को बुलाया गया था।

 

खुद का एक कंपनी का चेयरमैन बताने वाला मोफिजुर रहमान लोगों को इस योजना के बारे में समझा रहा था। वह सिर्फ आधार कार्ड, पैन कार्ड और बैंक खाता संख्या देने को कह रहा था और 11वें दिन खाता में लोन के रुपए पहुंचने की बात बोल रहा था। 50 हजार से 5 लाख रुपए तक लोन देने का लालच लोगों को दिया जा रहा था। इसी दौरान उन्हें भी इसकी जानकारी मिली। उन्हें संदेह हुआ तो वे वहां पहुंचे। कथित चेयरमैन से इस योजना के बारे में जानकारी की।

 

लेकिन, वह घबरा गया। उसने कहा कि यह एक सरकारी योजना है। जिसके तहत लोगों को लोन दिया जा रहा है। उन्होंने जब कागजात दिखाने या फॉर्म दिखाने की बात कही तो यह टालमटोल करने लगा। तभी उन्हें सन्देह हो गया कि ये फर्जी व्यक्ति है और लोगों के साथ धोखाधड़ी करेगा। बैंक खाता और आधार व पैन लेकर हो सकता है कि साइबर फ्रॉड करे। उन्होंने तुरंत पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर उसे पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया है।

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *