Muzaffarpur Smart City योजनाओं के कार्यों की प्रतिदिन होगी समीक्षा, समय पर काम पूरा नहीं करने वाली एजेंसियों पर लगेगा जुर्माना

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। सिकंदरपुर मल्टी परपज स्पोट्र्स स्टेडियम निर्माण कार्य समेत स्मार्ट सिटी योजनाओं के प्रतिदिन के कार्य की समीक्षा की जाएगी। समय पर काम पूरा नहीं करने वाली एजेंसियों पर जुर्माना लगाया जाएगा।

लापरवाही बरतने पर प्रोजेक्ट मैनेजमेंट कंसलटेंट के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। यह बातें नगर आयुक्त एवं स्मार्ट सिटी कंपनी के प्रबंध निदेशक आशुतोष द्विवेदी ने स्टेडियम में चल रहे कार्य का निरीक्षण के दौरान कहीं। इस दौरान काम की गति को देखते हुए उन्होंने नाराजगी जताई। एजेंसी को तेजी से काम करने की हिदायत दी। साथ ही मौके पर उपस्थित प्रोजेक्ट मैनेजमेंट कंसलटेंट के प्रतिनिधि को कार्य में उदासीनता बरतने पर फटकार लगाई। नगर आयुक्त ने निरीक्षण के दौरान एजेंसी को स्वतंत्रता दिवस से पूर्व मैदान को ठीक-ठाक करने का भी निर्देश दिया। मैदान में रखे गए निर्माण सामग्री को हटाने के लिए कहा। मौके उप नगर आयुक्त ओसामा विन मंसूर, स्मार्ट सिटी कंपनी के सीजीएम राजेश सिन्हा, सीनियर मैनेजर टेक्निकल प्रेम देव शर्मा, शशांक झा, काम कर रही एजेंसी के मैनेजर डीके मिश्रा उपस्थित थे।

तय समय में 25 प्रतिशत भी नहीं हो सका काम

स्मार्ट सिटी मिशन के तहत सिकंदरपुर स्टेडियम का 19.8 करोड़ की लागत से विकास करना है। विकास का काम साई इंजीकाम एवं इंफ्रास्ट्रक्चर को मिला है। एजेंसी को एक मार्च 2021 को कार्यादेश दिया गया था। 15 माह में काम को पूरा करना था। जून 2022 में काम को पूरा करने का तय समय सीमा समाप्त हो चुकी है, लेकिन स्टेडियम निर्माण का 25 प्रतिशत काम भी पूरा नहीं हो पाया है। समय पर काम पूरा नहीं होने के कारण खिलाडिय़ों एवं खेल आयोजकों को परेशानी हो रही है।

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *