Bihar से दिल्ली जा रही बस हुई भीषण हादसे का शिकार, एक्सप्रेस-वे पर खड़ी डबल डेकर बस को दूसरी बस ने मारी टक्कर, 8 की मौत, 18 घायल


UP के बाराबंकी में सोमवार सुबह बड़ा हादसा हुआ। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर खड़ी डबल डेकर बस को दूसरी बस ने जोरदार टक्कर मार दी। 8 यात्रियों की मौके पर मौत हो गई, जबकि 18 लोग घायल हो गए । मृतकों में 2 महिलाएं, एक बच्ची भी शामिल हैं। हादसा इतना भीषण था कि आधी डबल डेकर बस क्षतिग्रस्त हो गई।




यह हादसा लोनीकटरा थाना क्षेत्र के नरेंद्रपुर मदरहा गांव के पास हुआ है। दोनों बस बिहार से दिल्ली जा रही थीं। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर हैं। रेस्क्यू टीम राहत और बचाव कार्य में जुटी है। घायलों को बाराबंकी के तीन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों से लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया है।


बिहार के सीतामढ़ी से दिल्ली जा रही थी बस
ASP मनोज पांडेय ने बताया कि बिहार के सीतामढ़ी जिले के पुपरी कस्बे से रविवार को एक डबल डेकर बस (UP 17 AT 1353) दिल्ली के लिए रवाना हुई थी। सोमवार की सुबह 4 बजे ये बस बाराबंकी जिले में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर नरेंद्रपुर मदरहा गांव के पास खड़ी थी। बस में सवार यात्री यूपीडा की कैंटीन में चाय-नाश्ता कर रहे थे।


आधे घंटे बाद 4:50 बजे अचानक तेज रफ्तार से आ रही दूसरी बस ने डबल डेकर बस को टक्कर मार दी। हादसे में मरने वाले सभी टक्कर मारने वाली बस में सवार बताए जा रहे हैं, जो बिहार से दिल्ली जा रहे थे।


दूसरी साइड में बैठी थी, तभी बस ने मारी टक्कर
बिहार की रौशन खातून ने बताया, ”मैं दिल्ली जा रही थी। बस की दूसरी साइड में बैठी हुई थी। सड़क किनारे बस खड़ी थी, तभी पीछे से आई एक बस ने जोरदार टक्कर मार दी।” एक यात्री ने कहा, ”मैं उस बस में था, जिसके ड्राइवर ने टक्कर मारी है। ज्यादातर लोग सो रहे थे। धमाके से हमारी नींद खुली।”


बस में सवार बिहार के रहने वाले अशोक कुमार ने बताया, ”मैं हाथ धोने गया था। तभी यूपीडा की कैंटीन के सामने पहली डबल डेकर के ड्राइवर ने बस पार्किंग में न खड़ी करके हाईवे के किनारे ही खड़ी कर दी। इसके चलते पीछे से आ रही दूसरी तेज रफ्तार वॉल्वो बस बेकाबू होकर उसमें जा भिड़ी। पीछे से आई बस के यात्री मरे और घायल हुए हैं, क्योंकि पहले से खड़ी बस के यात्री कैंटीन में गए थे।


आधार कार्ड के जरिए 4 मृतकों की शिनाख्त हुई है, अभी चार की शिनाख्त के लिए प्रयास चल रहा है।


ओम प्रकाश राय पुत्र ओसिन्दर राय, उम्र 33 साल, पता- लदोरा कल्याणपुर, जिला समस्तीपुर ।
शिव धारी पुत्र मदन सहाय, उम्र 42 साल, पता- ग्राम दोलक, जिला मधुबनी ।
चित्त नारायण पुत्र राधाकांत झा, उम्र 75 साल, पता- कालापट्टी, थाना फुल परास, जिला मधुबनी ।
कमलेश कुमार पुत्र रामजी राय, उम्र 23 साल, पता- भीमा मकलेश्वर वार्ड 15, थाना पिपुरी, जिला सीतामढ़ी।


18 घायल लखनऊ रेफर, बाकी यात्रियों को उनके घर भेजा जा रहा
पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स ने बताया, ”18 घायलों को लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर किया गया है। जिन यात्रियों को हल्की चोटें आई थी, उनका CHC हैदरगढ़ में इलाज कराकर घर भेजा गया है। वहीं बचे यात्रियों को उनके घर भेजने के लिए गाड़ी की व्यवस्था कराई जा रही है।”

INPUT: Bhaskar

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *