Muzaffarpur समेत बिहार के 18 जिले में बारिश का अलर्ट, मौसम विभाग ने तेज हवा के साथ हल्की बारिश की जताई संभावना


बिहार में पटना सहित 18 जिलों में मध्यम दर्जे की बारिश का अलर्ट मौसम विभाग द्वारा जारी किया गया है। दरभंगा और मुजफ्फरपुर सहित 20 जिलों में हल्की बूंदाबांदी की संभावना भी जताई गई है। आधे बिहार में मध्यम तो आधे बिहार में हल्की बारिश की संभावना है।




बिहार में मौसम विभाग ने पटना, जहानाबाद, गया, नालंदा, नवादा, बेगूसराय, लखीसराय, शेखपुरा, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, गोपालगंज, सीवान, सारण, खगड़िया, जमुई, मुंगेर, बांका और भागलपुर मे मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना जताई है।


वहीं दूसरी तरफ बिहार के मुजफ्फरपुर, दरभंगा, मधुबनी, शिवहर, सीतामढ़ी, वैशाली, समस्तीपुर, अररिया, किशनगंज, पूर्णिया, सहरसा, कटिहार, मधेपुरा, सुपौल, भोजपुर, बक्सर, अलवर, औरंगाबाद, कैमूर और रोहतास में हल्की बारिश संभावना है।


मौसम विभाग ने 28 जुलाई तक मानसून सक्रिय रहेगा। पूरे बिहार में कही मध्यम तो कही हल्की बारिश की उम्मीद है। जहां बारिश नही होगी वहां आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और 9 से 13 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा भी चलने की उम्मीद जताई गई है।


मौसम विभाग ने टर्फ रेखा के स्थिति को देखते हुए झारखंड में अच्छी बारिश होने की प्रबल संभावना जताई है जिससे बिहार के सीमावर्ती क्षेत्र में भी बारिश की उम्मीद है। वहीं राजधानी पटना में पिछले 5 दिनों से रुक-रुककर हो रहे बारिश की वजह से तापमान में गिरावट देखने को मिला है। मौसम विभाग ने पटना का तापमान 26.4 डिग्री से 32.4 डिग्री रहने की संभावना जताई है।

INPUT: Bhaskar

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.