मुजफ्फरपुर में नहीं मिले बियाडा के अधिकारी तो धरने पर बैठ गए उद्यमी, नोटिस अभियान के खिलाफ धरने की सूचना देने पहुंचे थे सभी

मुजफ्फरपुर, { अमरेंद्र त‍िवारी}। उत्तर बिहार उद्यमी संघ के प्रतिनिधियों ने सोमवार को बियाडा कार्यालय पर आक्रोश प्रदर्शन करते हुए धरना दिया। संघ के प्रतिनिधि बियाडा के नोटिस अभियान के विरोध में मंगलवार से आहूत धरने की सूचना देने बियाडा कार्यालय गए थे, लेकिन वहां पर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने उप महाप्रबंधक(एजीएम) से मिलने नहीं दिया।

हथियार का भय दिखाते हुए बल प्रयोग की चेतावनी दी। इससे आक्रोशित उद्यमी कार्यालय के बाहर धरने पर बैठ गए। इसकी सूचना बेला थानाध्यक्ष को भी दी। थानाध्यक्ष के हस्तक्षेप के बाद उद्यमियों के पत्र को कार्यालय में लिया गया। इस बीच धमकाने वाला गार्ड वहां से निकल गया।

 

नोटिस अभियान के खिलाफ आज से अनिश्चित धरना

उद्यमी संघ के अध्यक्ष नीलकमल, मंत्री विक्रम कुमार विक्की व संगठन मंत्री शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि जो यूनिटें चल रही हैं उनको भी बंद बताकर नोटिस दिया जा रहा है। बियाडा प्रशासन को एक बार उद्यमियों के साथ बैठक कर उनकी समस्या को समझना चाहिए। आंदोलन की सूचना देने के लिए बियाडा कार्यालय पहुंचे तो बल प्रयोग का भय दिखाकर रोका गया। दोनों गेट पर ताला बंद कर दिया गया। थानाध्यक्ष के हस्तक्षेप से उद्यमी कार्यालय तक पहुंच पाए। उद्यमियों के प्रतिनिधि मंडल में अवनीश किशोर, प्रकाश वर्मा, पुष्कर शर्मा, विजय चौधरी, अमित कुमार, सुरेश खेतान, तारा शंकर प्रसाद, संजय कुमार, रेखा बियानी, मनोज गुप्ता आदि शामिल रहे।

 

  • ये हैं उद्यमियों की मांगें
  • विपरीत परिस्थितियों में भी चलते हुए उद्योगों को अव्यावहारिक ढंग से बियाडा द्वारा बंद इकाई घोषित किया जा रहा है। आवंटन रद करने के प्रस्ताव को लेकर उद्यमियों को नोटिस दिया जा रहा है। इस पर तत्काल रोक लगे।
  • जलजमाव की वजह से उद्यमी परेशान रहे। इनके लिए कच्चे माल की व्यवस्था सुनिश्चित हो।
  • कोरोना के कारण दो साल तक लाकडाउन, उत्पादन एवं बाजार बंद ने आर्थिक त्रासदी उत्पन्न कर दी है, इसलिए उद्यमियों को तत्काल राहत मिले।
  • टूटी हुई चहारदीवारी के कारण असामाजिक तत्वों द्वारा लूटपाट की घटनाएं हो रही, उसपर रोक लगे तथा मूलभूत संरचनाओं की कमी को ठीक किया जाए।
Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *