मुजफ्फरपुर के ट्रांसपोर्टर पिटू सिंह को आभूषण लूट और फिरौती मामले में रिमांड पर लेगी पुलिस, कोषागार में जमा है बरामद सोना

मुजफ्फरपुर। गोरखपुर के आभूषण प्रतिष्ठान स्वर्णिमा ट्रेडर्स के स्टाफ कमलेश यादव को अगवा कर 3993.740 ग्राम सोना के आभूषण की लूट व पांच लाख फिरौती वसूलने के मामले में आरोपित ट्रांसपोर्टर मृत्युंजय कुमार उर्फ पिटू सिंह को पुलिस न्यायिक रिमांड पर लेगी।

वह फिलहाल गोबरसही स्थित आवास से फिरौती की राशि, रायफल व कारतूस बरामदगी को लेकर सदर थाना में दर्ज मामले में न्यायिक हिरासत में जेल में बंद है। सोना लूट व फिरौती वसूलने के मामले में उसके विरुद्ध मीनापुर (पानापुर ओपी) थाना में मामला दर्ज है। पुलिस उसे अब इस मामले में न्यायिक रिमांड पर लेगी। पहले दर्ज हुई धोखाधड़ी व गबन की प्राथमिकी गोरखपुर के आभूषण प्रतिष्ठान के स्टाफ कमलेश यादव के आवेदन पर 20 जुलाई को मीनापुर पानापुर ओपी थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई। प्राथमिकी में धोखाधड़ी व गबन की धाराओं में दर्ज की गई। जांच के बाद मामला स्टाफ को अगवा कर सोना लूटने व फिरौती वसूलने का साबित हुआ। अब पुलिस इस मामले की जांच इन धाराओं में करने के लिए मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के कोर्ट में अर्जी दाखिल करेगी। इस अर्जी में अगवा कर फिरौती वसूलने व सोना लूटने की भारतीय दंड विधान संहिता की धारा जोड़कर जांच करने की अनुमति देने की कोर्ट से प्रार्थना की जाएगी। मामले के जांच अधिकारी पानापुर ओपी अध्यक्ष हरेराम पासवान ने बताया कि सोमवार को कोर्ट में जाकर कानूनी जानकारी ली है। मंगलवार को वे इस संबंध में कोर्ट में अर्जी दाखिल करेंगे।

बरामद सोना कोषागार में है जमा

पुलिस की विशेष टीम ने 21 जुलाई को पिटू सिंह के सदर थाना के गोबरसही स्थित आवास पर छापेमारी कर दो किलो 208 ग्राम, 570 मिलीग्राम सोना बरामद किया। यह सोना गोरखपुर के आभूषण प्रतिष्ठान स्वर्णिमा टेडर्स के स्टाफ से लूटा गया था। बरामद सोना को पुलिस से कोषागार में जमा करा दिया है। आभूषण प्रतिष्ठान के मालिक की ओर से जल्द ही कोर्ट में अर्जी दाखिल की जाएगी।

यह है मामला गोरखपुर के स्वर्णिमा टेडर्स के स्टाफ कमलेश यादव 15 जुलाई को लगभग एक करोड़ 60 लाख 42 हजार 853 रुपये के 3993.740 ग्राम सोने का आभूषण कोलकाता बेचने गया था। वहां उचित कीमत नहीं मिलने पर 17 जुलाई को वह बस से व‌र्द्धमान पहुंचा। वहां से गोरखपुर जाने के लिए मुजफ्फरपुर आ रही जय गुरुदेव बस पर सवार हो गया। रास्ते में बस के मालिक मृत्युंजय कुमार उर्फ पिटू सिंह अपने पांच हथियार बंद गार्ड के साथ बस में सवार हुआ। शराब की जांच के नाम पर जब कमलेश के पास सोने के आभूषण होने का पता चला तो उसे कब्जा में ले लिया। उसे अगवा कर मीनापुर थाना के पानापुर ओपी क्षेत्र ले गया। उसके प्रतिष्ठान के मालिक से 65 लाख रुपये फिरौती की मांग की। सौदेबाजी पर पांच लाख पर मामला तय हुआ। फिरौती की राशि वसूलने व सोने के आभूषण अपने पास रख लेने के बाद कमलेश को मुक्त किया।

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *