मुजफ्फरपुर DM आवास के सामने बन रहा ‘अमृत महोत्सव पार्क’, 15 अगस्त को किया जाएगा उद्घाटन


मुजफ्फरपुर डीएम आवास के सामने स्मार्ट सिटी से जो पार्क बन रहा है, उसका नामकरण ‘अमृत महोत्सव पार्क’ कर दिया गया है. डीडीसी सह एमडी आशुतोष द्विवेदी ने बताया कि आजादी के 75 साल पूरा होने पर 15 अगस्त को इस पार्क का उद्घाटन होगा. इसके लिए निर्माण एजेंसी को तेजी से काम को पूरा करने को कहा गया है.




58 लाख की लागत से हो रहा निर्माण
एजेंसी को आजादी के 75 साल पूरा होने का जो लोगो भारत सरकार की तरफ से जारी किया गया है, उसे पार्क के बीचों-बीच लगाने को कहा गया है. इस पार्क की लागत राशि 58 लाख रुपये है. 03 नवंबर 2021 को वर्क ऑर्डर जारी हुआ था, जिसे दो अगस्त तक पूरा कर देना है. हालांकि, काम की धीमी गति के कारण पार्क में अभी काफी काम बाकी है.


काम में तेजी के लिए मजदूर बढ़ाने का निर्देश
बता दें कि शहर में स्मार्ट सिटी योजना से चल रहे नाला निर्माण सहित अन्य प्रोजेक्ट को गति देने के लिए निर्माण एजेंसियों को कड़ी चेतावनी दी गयी है. डीडीसी सह एमडी आशुतोष द्विवेदी ने सोमवार को निर्माण कार्य से जुड़ी सभी कंस्ट्रक्शन एजेंसियों के साथ मीटिंग की.


इसमें स्मार्ट सिटी एवं पीडीएमसी के भी अधिकारी भी उपस्थित थे. एमडी ने बताया कि अभी जो भी निर्माण चल रहा है, उसकी गति काफी धीमी है. काम में तेजी तब आयेगी, जब कर्मियों की संख्या बढ़ायी जायेगी. उन्होंने सभी एजेंसी को कम से कम पांच टीम बनाकर काम कराने को कहा है. एक टीम में 08-10 मजदूर को रखना है.

INPUT: PrabhatKhabar

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *