सावधान! मुजफ्फरपुर में आर्मी अफसर बनकर डॉक्टर को झांसा दे 40 हजार उड़ाए, जानिए ठगी का ये नया हथकंडा

मुजफ्फरपुर। अग्निवीर की बहाली शुरू होने से पहले ही इसके नाम पर फ्रॉड शुरू हो गया है। आर्मी बहाली के 50 अभ्यर्थियों का प्री-मेडिकल आई चेकअप कराने का झांसा देकर रामदयालु के चिकित्सक डॉ. शमशाद अनवर के करीबी के खाते से साइबर फ्रॉड ने 40 हजार रुपये उड़ा लिए।

कॉल करने वाले ने अपना नाम श्रीकांत शर्मा बताया। खुद को आर्मी भर्ती केंद्र का अफसर बताते हुए चिकित्सक को भरोसा दिलाने के लिए वीडियो कॉल किया।

चिकित्सक का कहना है कि वीडियो कॉल में वह आर्मी ड्रेस में ऑफिस जैसे कमरे में बैठा हुआ दिख रहा था। कॉल करने वाले ने कहा कि अभ्यर्थियों का आई चेकअप अलग दिन कराने की बात कही। कहा कि प्रति अभ्यर्थी 200 रुपये फीस के अनुसार 50 अभ्यर्थियों का 10 हजार रुपये ऑनलाइन खाते में भेजने की बात कही। इसके लिए नंबर मांगा। चिकित्सक ने बताया कि हॉस्पिटल का खाता ऑनलाइन पेमेंट एप से लिंक नहीं है। इसलिए करीबी जाहिद अनवर का पेमेंट ऐप का नंबर भेजा गया। इस तरह फ्रॉड ने जाहिद अनवर के खाते से 40 हजार रुपये की अवैध ढंग से निकासी कर ली। थानेदार सत्येंद्र मिश्र ने बताया कि एफआईआर दर्ज कर ली गई है। साइबर फ्रॉड के मोबाइल नंबर का सीडीआर व अन्य ब्योरा लेने के लिए पुलिस मुख्यालय में आवेदन दिया गया।

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *