सोना लुटेरा गैंग का एक्टिव मेंबर निकला ‘राजा बाबू’, एक साल से STF लगी हुई थी पीछे, हर दूसरे महीने बदल लेता था ठिकाना

STF के हत्थे चढ़ा अंतरराज्यीय बैंक लुटेरा राजा बाबू दुबे उर्फ रुद्र सोना लुटेरा गैंग का एक्टिव मेंबर निकला। वह बैंक लूटपाट करने के अलावा वैशाली महनार के सोना लूटने वाले गैंग से भी जुड़ा रहा है। उक्त बातों का खुलासा उसने पुलिस पूछताछ में किया है। SDPO राजेश शर्मा ने बताया कि उसने कुछ गैंग के शातिरों के नाम व ठिकाने की जानकारी दी है। इसी आधार पर विशेष टीम गठित कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। सरैया थाना से उसे कैश वैन के गार्ड को गोली मारकर 5 करोड़ रुपए लूटने के प्रयास मामले में जेल भेज दिया गया है।

रिमांड पर लगी दूसरे राज्यों की पुलिस

SDPO ने बताया कि उसके खिलाफ हरियाणा और राजस्थान में बैंक लूट के केस दर्ज हैं। वहां की पुलिस को इसकी जानकारी दे दी गयी है। अब उसे वहां की पुलिस अपने केस में रिमांड करेगी। इधर, सरैया वाले केस में उसके खिलाफ शीघ्र चार्जशीट दायर करने की कवायद की जाएगी।

ठिकाना बदलने में था माहिर

पुलिस पूछताछ व जांच में पता लगा कि रुद्र ठिकाना बदलने में माहिर था। हर दूसरे महीने उसका नया पता होता था। एक साल से STF उसके पीछे लगी हुई थी। लेकिन, उसका सटीक लोकेशन नहीं मिल रहा था। हरियाणा और राजस्थान में बैंक लूटने के बाद वह कई महीनों तक मजदूर बनकर काम करता रहा। फिर हाल में ही मुजफ्फरपुर आया था। यहां पर वह फिर एक बार बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में था। अपने गैंग को एक्टिव कर रहा था। इसी दौरान STF को उसका लोकेशन मिला और उसे दबोच लिया गया।

आर्म्स और कैश की बरामदगी को छापेमारी

SDPO ने बताया कि उसके पास से आर्म्स और कैश नहीं मिले हैं। लेकिन, सूत्रों के अनुसार उसके पास हथियार हैं। इसकी बरामदगी को लेकर उसके सभी ठिकानों को खंगाला जा रहा है। उसके पूर्वी चंपारण स्थित घर पर भी टीम ने दबिश बनाना शुरू कर दिया है। उसके परिजन से भी पूछताछ की जा रही है।

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *