धंसने से खतरनाक हुए दादर पुल के समानांतर नये पुल का फिर भेजा प्रस्ताव, आरसीसी पुल के निर्माण पर 80 से 100 करोड़ रुपये की आयेगी लागत

बैरिया-जीरोमाइल के बीच बूढ़ी गंडक नदी पर दादर में बना पुल दरक रहा है। इस पुल के समानांतर नया पुल बनाने का फिर से प्रस्ताव पथ निर्माण विभाग को भेजा गया है।

दूसरी बार डीएम के माध्यम से प्रस्ताव भेजा गया है। पथ निर्माण मुजफ्फरपुर-एक प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता अंजनी कुमार ने बताया कि स्वीकृति मिलने के बाद पुल निर्माण निगम निर्माण करायेगी।

प्रस्ताव में बताया गया है कि बारिश के बाद पुल के पश्चिमी किनारे पर एप्रोच रोड और पुल के बीच में लैंड स्लाइड हुआ है। इससे खतरनाक गड्ढा हो गया है। इसके अलावा पुल के दाहिने साइड की रेलिंग के साथ पाथवे टूटकर गिर चुका है। इस रोड पर वाहन परिचालन का अधिक दबाव है। भारी वाहन गुजरने पर दुर्घटना की आशंका बनी हुई है। कार्यपालक अभियंता ने बताया कि दादर पुल के समानांतर नये पुल की लंबाई 300 मीटर लंबी होगी। पुल डबल लेन का बनाया जायेगा। इसकी चौड़ाई सात मीटर होगी। आरसीसी पुल के निर्माण पर 80 से 100 करोड़ रुपये लागत आने का अनुमान है। यह पुल एनएच-28 और एनएच 57 को जोड़ती है। बैरिया बस स्टैंड से दरभंगा, सीतामढ़ी और मधुबनी जिले के लिए निकलने वाली बसें इसी पुल से होकर गुजरती है। बाजार समिति में मालवाहक ट्रक भी इसी पुल से होकर गुजरता है। इसके अलावा दादर पुल से हर दिन 20 हजार से अधिक वाहनों का परिचालन होता है।

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *