Bihar में 28 अक्टूबर और 7 नवंबर को टीकाकरण का विशेष अभियान, CM नीतीश ने दिए तैयारी के निर्देश

राज्य के सभी लोगों को तेजी से कोरोना का टीका देने को लेकर 28 अक्टूबर और सात नवंबर को फिर विशेष अभियान चलेगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने टीकाकरण के इस अभियान की पूरी तैयारी रखने का निर्देश दिया है। पदाधिकारियों को कहा कि डोर-टू-डोर सर्वे के दौरान चिन्हित किये गये बचे हुए लोगों का टीकाकरण तेजी से करायें। साथ ही एक बार फिर से सर्वे करा लें, ताकि कोई भी व्यक्ति कोरोना टीका लेने से वंचित न रहे।




राज्य के लिए बड़ी उपलब्धि
मुख्यमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा की और अधिकारियों को कई दिशा-निर्देश दिये। कहा कि हमलोगों ने छह माह में छह करोड़ लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा है। जैसी की जानकारी दी गई है कि प्रथम डोज और दूसरी डोज मिलाकर कुल छह करोड़ 42 लाख के करीब कोरोना टीका दिया जा चुका है। सभी लोगों को जब कोरोना का टीका लग जायेगा तो यह राज्य के लिए बड़ी उपलब्धि होगी और लोग भी कोरोना संक्रमण से सुरक्षित होंगे।


बैठक से पहले मीडिया से बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा कि देश में 100 करोड़ कोरोना टीकाकरण बहुत बड़ी उपलब्धि है। हमलोगों का लक्ष्य है सभी को टीका लगाएंगे। बैठक में स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, मुख्य सचिव त्रिपुरारि शरण, डीजीपी एसके सिंघल, विकास आयुक्त आमिर सुबहानी, गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव चैतन्य प्रसाद, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव चंचल कुमार, मुख्यमंत्री के सचिव अनुपम कुमार, मुख्यमंत्री के ओएसडी गोपाल सिंह आदि जुड़े हुए थे।

INPUT: Hindustan

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.