शाही लीची के बाद अब मुजफ्फरपुर की भिंडी की खाएंगे मुंबईवासी, व्यापारियों की डिमांड के बाद पार्सल यान से भेजी गई खेप

मुजफ्फरपुर की शाही लीची के बाद अब मुम्बई के लोग अब अपने जायके में जिले की भिंडी का भी तड़का लगाएंगे। इसको लेकर मीनापुर प्रखंड के खेमाइचक के किसान ने रेलवे की मदद से जिले की भिंडी मुंबई भेजनी शुरू कर दी है। जिसे पवन एक्सप्रेस से भेजा जा रहा है।

गुरुवार को करीब 10 क्विंटल भिंडी पवन एक्स्प्रेस के पार्सल यान से भेजी गयी है। ताकि, मुम्बई के लोग मुजफ्फरपुर की शाही लीची के बाद भिंडी का भी तड़का लगा सके। मामले में किसान राधेश्याम ने बताया कि मीनापुर या मुजफ्फरपुर में भिंडी का पैदावार अधिक है। इससे सात से 10 रुपये प्रति किलो भिंडी पैकार खेत से उठा रहा है। जो बाजार में इन दिनों 12-15 रुपये प्रति किलो बिक रही है।

बीते दिन मुंबई के एक सब्जी व्यापारी ने भिंडी के लिए संपर्क किया। वहां से 45-50 रुपये प्रति किलो दाम मिला। इससे औसतन एक खेप पर करीब 23 से 25 हजार रुपये मुनाफा मिल रहा है। राधेश्याम ने बताया कि मुंबई से दूसरे सब्जी व्यापारी भी उससे संपर्क कर रहे है। वह आगे भी भिंडी और अन्य सब्जी की खेप मुंबई भेजने की तैयारी में है। राधेश्याम ने बताया कि रेलवे की ओर से मदद मिल रही है। बुकिंग से लेकर पवन एक्सप्रेस के पार्सल यान तक में भिंडी लदान में सहुलियत मिल रही है। मुंबई में भी जल्दी इसे अनलोड किया जा रह है। एक प्रकार के खास बोरा में इसे पैककर मुंबई भेजा गया है।

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *