मुजफ्फरपुर के 22 केन्द्रों पर आज से शुरू होगी DCECE, बदले गए 5 केंद्र, सुबह 8 बजे से मिलेगी अभ्यर्थियों को एंट्री

जिले में 22 केन्द्रों पर शनिवार और रविवार को डिप्लोमा सर्टिफिकेट प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा (डीसीईसीई) होगी। डीसीईसीई के लिए जिले में पांच केन्द्र बदले गए हैं।

बदले हुए केन्द्र की वजह से परीक्षार्थियों को कोई परेशानी नहीं हो, इसे लेकर डीएम प्रणव कुमार ने जिला परिवहन अधिकारी को इन केन्द्रों पर दोनों दिन सात बजे से पूर्व बस और छोटी गाड़ियों की व्यवस्था का निर्देश दिया है।

कदाचारमुक्त परीक्षा को लेकर शुक्रवार को कलेक्ट्रेट में डीएम ने सभी सीएस, शिक्षा विभाग के अधिकारी और पुलिस-प्रशासन के साथ समीक्षा की। इसमें बताया गया कि परीक्षा पहले से जारी एडमिट कार्ड के आधार पर ली जाएगी। सभी 22 परीक्षा केंद्रों पर कदाचारमुक्त परीक्षा को लेकर पूरी व्यवस्था रहेगी। विधि व्यवस्था को लेकर गश्ती दल दंडाधिकारी, स्टैटिक दंडाधिकारी व उड़नदस्ता दल दंडाधिकारी की नियुक्ति की गई है। सभी केंद्रों पर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तैनात रहेंगे। प्रत्येक परीक्षा केंद्र का प्रवेश द्वार सुबह 8 बजे से अभ्यर्थियों के लिए खोल दिया जाएगा। प्रवेश के पहले परीक्षार्थियों की पूरी तरह तलाशी ली जाएगी। अभ्यर्थी अपने साथ सिर्फ एडमिट कार्ड, पोस्टकार्ड साइज फोटो, चिपका हुआ फोटो शीट, दसवीं का एडमिट कार्ड, स्कूल आईकार्ड या आधार कार्ड में से कोई एक व नीली/काली बॉल प्वाइंट पेन ही परीक्षा केंद्र के अंदर ले जा सकेंगे। किसी प्रकार के इलेक्ट्रॉनिक आइटम ले जाने पर पूरी तरह रोक रहेगी।

इन केन्द्रों की जगह नए पर पहुंचेंगे परीक्षार्थी:

पुराना केन्द्र दला हुआ केन्द्र

मुखर्जी सेमिनरी डीएवी मालीघाट

मारवाड़ी हाईस्कूल डॉल्फिन पब्लिक स्कूल

तिरहुत एकेडमी प्रिस्टाइन चिल्ड्रेन स्कूल

डीएन स्कूल जोनेंस पब्लिक स्कूल

आबेदा स्कूल संत जेवियर्स स्कूल आदर्श ग्राम कोल्हुआ

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *