मुजफ्फरपुर में NH पर हटाया गया अतिक्रमण, दुबारा अतिक्रमण पर कानूनी कार्रवाई की चेतावनी , वाहनों से वसूला गया 47 हजार जुर्माना

मुजफ्फरपुर। स्थानीय थाने की लापरवाही से एनएच के सर्विल लेन पर मधौल, रामदयालु, भगवानपुर से लेकर चांदनी चौक से आगे सदातपुर तक अतिक्रमणकारियों का साम्राज्य कायम है। जबकि एनएचएआइ द्वारा डीएम, एसएसपी को अतिक्रमण खाली कराने के लिए लगातार पत्र भेजा जा रहा है।

राज्य के डीजीपी एसके सिघल जब शहर में आए तब जाकर पुलिस की नींद खुली। तीसरे सोमवार पर लाखों कांवरिये की भीड़ मुजफ्फरपुर में होगी। इसको लेकर भी एनएच से अतिक्रमण खाली करना जरूरी समझा गया है। हटाए गए जगहों पर अतिक्रमण फिर से कायम नहीं हो इसके लिए एसडीओ पूर्वी ज्ञान प्रकाश ने कड़ा निर्देश जारी किया है। पहली बार पकड़े जाने पर जुर्माना तथा दूसरी बार पकड़े जाने पर रजिस्ट्रेशन रद करने की बात कही गई है।

शुक्रवार को बीबीगंज के समीप सर्विस लेन से एनएचएआइ के इंजीनियर के साथ परिवहन विभाग के पदाधिकारी भी शामिल थे। बीबीगंज के समीप सर्विस लेन से अतिक्रमण हटाने के बाद 17 वाहनों पर जुर्माना लगाया गया। जब्त वाहनों से 47 हजार रुपये जुर्माना वसूल किया गया। इस दौरान कई वाहनों को क्रेन से उठाया गया। डीटीओ सुशील कुमार ने बताया कि एनएचएआइ द्वारा अभियान चलाया जा रहा है। एनएचएआइ के पास क्रेन है, बल है और काफी सारी व्यवस्था है। उन्होंने कहा कि हमारे अफसर हमेशा सहयोग में खड़े रहते हैं। डीएम के आदेश पर अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जा रहा है। अवैध पार्किंग की वजह से एनएच पर अतिक्रमणकारियों का साम्राज्य कायम है। उन्होंने कहा कि एक बार से अधिक फाइन होने पर डीटीओ को मैसेज चला आता है और फिर उन वाहनों के रजिस्ट्रेशन आदि पर कार्रवाई शुरू हो जाएगी। फिलहाल सभी पहली बार पकड़े जा रहे हैं। स्थानीय थानाध्यक्ष द्वारा जब्त वाहनों के रजिस्ट्रेशन कैंसिल के लिखा जाएगा तो तुरंत कार्रवाई हो जाएगी।

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *