मुजफ्फरपुर में कल्याणी चौक के दर्जनभर दुकानों पर चलेगा हथौड़ा, Smart City मिशन के जंक्शन इम्प्रुवमेंट योजना के तहत होगा सौंदर्यीकरण

मुजफ्फरपुर, जासं। कल्याणी चौक के एक दर्जन दुकानदारों द्वारा एक से दो फीट सड़क का अतिक्रमण किया गया है। नगर निगम के अमीन संजय कुमार ने शुक्रवार को सर्वे नक्शा 1973-74 के आधार पर मापी करते हुए लाल रंग से अतिक्रमित भाग को चिह्नित किया।

मापी में एक दर्जन दुकानों की सीढ़ी एवं छज्जा अतिक्रमण के दायरे में पाई गई। दुकानदारों को एक सप्ताह के अंदर स्वयं अतिक्रमित भाग तोडऩे के लिए कहा गया है। ऐसा नहीं करने पर निगम उनको ध्वस्त कर उसपर होने वाली खर्च की वसूली संबंधित दुकान के मालिक से करेगी।

कुल 5.21 करोड़ रुपये होंगे खर्च

स्मार्ट सिटी मिशन के जंक्शन इम्प्रुवमेंट योजना के तहत कल्याणी चौक का सौंदर्यीकरण किया जाना है। इस पर 74 लाख रुपये खर्च किया जाएगा। इस कार्य का जिम्मा मानमर्दन शुक्ला कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड को दिया गया है। इसके तहत चौक पर सड़क का चौड़ीकरण किया जाएगा। फुटपाथ एवं जेब्रा क्रास का निर्माण किया जाएगा। साथ ही वहां दुर्घटना को कम करने के लिए साइन, रोड मर्किंग एवं रिफ्लेक्टर लगाया जाएगा। योजना के तहत कल्याणी चौक के साथ-साथ अघोरिया बाजार चौक, कलमबाग चौक, मिठनपुरा चौक, हरिसभा चौक एवं हाथी चौक का भी विकास किया जाना है। इस योजना पर कुल 5.21 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे।

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *