मुजफ्फरपुर: शादी के अगले महीने ही दहेजलोभी ससुरलवालों की बलि चढ़ी नवविवाहिता, न्याय के लिए गुहार लगा रहे परिजन

मुजफ्फरपुर जिले के सरैया थाना के बसंतपुर पट्टी में 18 जुलाई को नवविवाहिता की जलने से मौत मामले में परिजन हत्या का आरोप ससुराल वालों पर लगा रहे हैं। आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर परिजन थाना से लेकर पुलिस अधिकारियों के दफ्तर के चक्कर काट रहे हैं। लेकिन, घटना को 12 दिन बीतने के बावजूद एक भी आरोपी की गिरफ्तारी पुलिस नहीं कर सकी है। आज परिजन ने IG पंकज कुमार सिन्हा से मिलकर न्याय और कार्रवाई की गुहार लगाई है।

मृत महिला अंशु कुमारी के मामा अमित तिवारी समेत अन्य परिजन ने IG को आवेदन दिया है। आरोपी पति राकेश द्विवेदी समेत अन्य ससुराल वालों की गिरफ्तारी की मांग की है। पीड़ित परिजन ने कहा कि पुलिस उनलोगों को सहयोग नहीं कर रही है। केस में अरेस्टिंग को लेकर कोई रुचि नहीं ले रही है। कहा कि IG ने उनकी बातों को सुना और आश्वासन दिया है।

बताया कि पिछले महीने 23 जून को अंशु की शादी राकेश से धूमधाम के साथ हुई थी। उसका पति पटना में एक प्राइवेट बैंक में काम करता था। शादी के कुछ दिन बाद ही वे लोग दहेज में रुपए की डिमांड करने लगे। अंशु ने आर्थिक तंगी का हवाला देकर इंकार कर दिया। इस कारण वे लोग उसे प्रताड़ित करने लगे। 18 जुलाई को उसे आग लगाकर जिंदा जला दिया। फिर उसे मुजफ्फरपुर में भर्ती नहीं करवाकर पटना ले गए। वहां पहुंचते ही कुछ ही देर में अंशु ने दम तोड़ दिया। घटना के बाद सभी आरोपी फरार हो गए। सरैया थाना में परिजन ने आग लगाकर हत्या कर देने का आरोप लगाते हुए FIR दर्ज कराया था।

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *