बेंगलुरु पुलिस ने फूड डिलीवरी ब्वाय बनकर रह रहे आतंकी को किया गिरफ्तार, अल कायदा में होने वाला था शामिल

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में एक संदिग्ध आतंकी को गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ में पता चला कि वह आतंकी संगठन अल कायदा में शामिल होने की तैयारी में था। पुलिस ने सोमवार को बताया कि जांच में पता चला कि असम का रहने वाला अख्तर हुसैन देश के खिलाफ जिहाद का समर्थक है। पहले लश्कर-ए-तैयबा से इसका संबंध होने का संदेह था।

 

दुनिया भर के कई आतंकी संगठनों से संपर्क

पुलिस के अनुसार, हुसैन ने फेसबुक जैसे इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म के माध्यम से दुनिया भर में बदनाम कई आतंकी संगठनों से संपर्क किया। इसके बाद उसने कश्मीर जाकर अल कायदा आपरेटिव से मुलाकात करने की योजना बनाई थी। हुसैन को रविवार रात बेंगलुरु के तिलकनगर इलाके से गिरफ्तार किया गया। हुसैन के अलावा चार अन्य व्यक्तियों को भी हिरासत में लिया गया। पुलिस इन सभी से पूछताछ कर रही है।

फूड डिलीवरी ब्वाय था हुसैन

स्थानीय लोगों ने बताया कि हुसैन बच्चों के अलावा किसी और से बातचीत नहीं करता था। वह फूड डिलीवरी ब्वाय था और रात में काम करता था। गत जून में आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़े तालिब हुसैन की गिरफ्तारी के बाद बेंगलुरु के आतंकियों एवं राष्ट्रविरोधी ताकतों का केंद्र बन जाने पर बहस छिड़ी थी।

 

सहयोगियों का लगाया जा रहा पता

कर्नाटक के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने सोमवार को कहा कि बेंगलुरु पुलिस ने एक आतंकवादी संगठन से जुड़े एक संदिग्ध आतंकवादी को गिरफ्तार किया है और आगे की जांच जारी है। उन्होंने आगे कहा कि उनके स्थानीय सहयोगियों, जो आतंकवादी के साथ थे उनसे भी पूछताछ की गई है और उनके द्वारा की गई गतिविधियों की जांच की जा रही है।

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *