अच्छी खबर: मुजफ्फरपुर के SKMCH में मरीजों के परिजनों को जल्‍द म‍िलेगी विश्रामालय की सुविधा, 200 बेड के विश्राम भवन का होगा निर्माण

श्री कृष्ण मेडिकल कालेज एवं अस्पताल (एसकेएमसीएच) में दो सौ बेड के विश्रामालय को जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने स्वीकृति दे दी है। इसपर कुल 10.42 करोड़ रुपये खर्च आएगा।

भवन निर्माण विभाग के प्रस्ताव को स्वीकृति के साथ 20 लाख रुपये का आवंटन भी उपलब्ध करा दिया गया है। डीएम की स्वीकृति के बाद भवन निर्माण प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता भूलन प्रसाद ने मुख्य अभियंता (निरूपण) को प्रस्ताव भेजा है। उन्होंने भवन के सभी अवयवों की विस्तृत विवेचना करने का आग्रह किया है, ताकि इसका निर्माण शुरू कराया जा सके। पत्र के साथ स्वीकृत नक्शा, मिट्टी जांच की रिपोर्ट आदि भेजी है। विदित हो कि एईएस (एक्यूट इंसेफ्लाइटिस ङ्क्षसड्रोम) पीडि़त बच्चों को देखने एसकेएमसीएच आए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वर्ष 2019 में यहां विश्राम सदन के निर्माण की घोषणा की थी। इस घोषणा के तीन वर्ष बाद इसकी स्वीकृति हुई है। अब इसका शीघ्र ही टेंडर निकालकर काम शुरू कराया जाएगा।

तीन मंजिला होगा भवन

विश्राम सदन के दो सौ बेड का भवन तीन मंजिला होगा। करीब 28 सौ वर्गफीट क्षेत्र में इसका निर्माण किया जाएगा। इसके निर्माण से यहां भर्ती मरीज के स्वजन को भटकना नहीं होगा। वहीं महंगे होटल में रुकने की बाध्यता भी नहीं होगी। इसमें रुकने की जगह के साथ बड़ा रसोईघर और डाइङ्क्षनग स्पेश भी रहेगा। एसकेएमसीएच में सीतामढ़ी, शिवहर, पूर्वी एवं पश्चिमी चंपारण के मरीज आते हैं। इसे देखते हुए इन जिले के लोगों के लिए यह विश्राम सदन राहत देने वाला होगा।

कोरोना के सात संक्रमित मिले

मुजफ्फरपुर जिले में सोमवार को सात कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसमें से तीन केजरीवाल अस्पताल में एवं चार सदर अस्पताल की जांच में संक्रमित मिले। कोरोना जांच के नोडल पदाधिकारी डा यू चौधरी ने बताया कि सभी संक्रमित की पहचान होने के बाद उनको दवा देकर घर में ही रहने की सलाह दी गई है। जो कोरोना संक्रमित हैं उनपर आशा के जरिए नजर रखी जा रही है।

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *