रेलवे पार्सल यान से 10 लाख की चोरी, जांच के लिए सियालदह से मुजफ्फरपुर पहुंची आरपीएफ की टीम

मुजफ्फरपुर में पार्सल यान से 10 लाख की चोरी, सियालदह से मुजफ्फरपुर पहुंची आरपीएफ की टीम

नारायणपुर अनंत स्टेशन पर कई प्रकार के गुड्स लेकर पहुंची पार्सल यान से करीब 10 लाख की बैट्री और फिटिंग्स चोरी हो गयी.

इसको लेकर बुधवार को दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के सियालदह आरपीएफ की टीम मुजफ्फरपुर पहुंची. आरपीएफ के दो पदाधिकारी दो घंटे से अधिक समय तक जांच की. जंक्शन के विभिन्न विभाग के कार्यालयों में जाकर जानकारी ली. फिर आगे के लिए निकल गये. सियालदह आरपीएफ के पदाधिकारी ने सिर्फ इतना बताया कि मई 2022 में मुजफ्फपुर पार्सल लेकर आयी पार्सल वैन के बैट्री और अन्य फिटिंग्स की चोरी हो गयी. इसकी जांच कर रहे है. जंक्शन के अधिकारियों से इसकी जानकारी ली गयी है. उसके आधार पर आगे की कार्रवाई कर रहे है. जब रैक सियालदह पहुंचा तो इसकी जानकारी हुई और शिकायत मिली.

24 मई को नारायणपुर पहुंची थी पार्सल यान

जानकारी हो कि, पार्सल यान आंध्र प्रदेश के विशाखापतनम (एनआरपी) से नारायणपुर अनंत 24 मई को पहुंची थी. यहां से पार्सल ढ़ुलाइ के बाद मुजफ्फरपुर जंक्शन स्थित वाशिंग पीट और यार्ड में रुकी थी. इस दौरान साफ और फिटनेश हुआ हुआ था. 25 मई 2022 की सुबह सात बजे के बाद उक्त पार्सल यान लाइन नंबर सात से हाजीपुर की ओर रवाना हो गयी.

रैक को दिया गया 100% फिटनेस

यहां फिटनेस प्रमाण पत्र भी दिया गया. जांच के दौरान इसकी जानकारी स्थानीय अधिकारियों ने आरपीएफ सियालदह को दिया. रिपोर्ट से साफ है कि मुजफ्फरपुर में उक्त रैक के साथ कुछ भी नहीं हुआ था. शत प्रतिशत फिट रैक आगे के लिए रवाना की गयी थी. बताया जाता है कि आगे चलकर उसका पावर भी बदल दिया गया था.

यार्ड व वाशिंग पीट पर तैनात जवानों से भी होगी पूछताछ

सियालदह से आये पदाधिकारियों ने बताया कि वैसे हर शख्स से पूछताछ होगी. जो उक्त रैक के संबंधित है. चाहे वह वाशिंग पीट वाले हो या फिटनेश देने वाले कर्मचारी. उन्होंने बताया कि जिस जवान की वहां तैनाती होगी. उससे भी पूछताछ की जाएगी. बताया जाता है कि वहां आरपीएफ की तैनाती रहती है.

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *