Muzaffarpur से परदेश वापसी के टिकट की मारामारी, कन्फर्म टिकट के लिए दो गुना तक वसूल रहे दलाल

मुजफ्फरपुर। छठ बाद मुजफ्फरपुर से मुंबई व दिल्ली समेत प्रमुख शहरों की ओर जाने वाली ट्रेनों के एडवांस आरक्षित टिकट पर दलालों ने कब्जा कर लिया है। वे यात्रियों से दो गुना से अधिक राशि वसूल रहे हैं। प्रत्येक टिकट पर पांच सौ से दो हजार रुपये तक कमिशन ले रहे हैं। मुजफ्फरपुर से दिल्ली व मुंबई जाने वाली ट्रेनों के लिए सबसे अधिक राशि वसूली जा रही है। स्लीपर पर पांच से लेकर हजार रुपये व थ्री टियर एसी पर 12 सौ से दो हजार रुपये अधिक लिये जा रहे हैं।




यही हाल छठ के पूर्व दिल्ली व मुंबई से मुजफ्फरपुर आने वाली ट्रेनों का है। दोनों शहरों से मुजफ्फरपुर आने वाली ट्रेनों में नो रूम के बाद टिकट दलाल यात्रियों से मनमाना राशि वसूल रहे हैं। जंक्शन के काउंटर पर यात्रियों को छठ के बाद महानगरों को जाने वाली प्रमुख ट्रेनों का वेटिंग टिकट दिया जा रहा है, जबकि दलाल यात्रियों को कंफर्म टिकट उपलब्ध करा रहे हैं।


स्टेशन रोड, इमलीचट्टी, जीरोमाइल, भागवानपुर व रामदयालुनगर आदि इलाकों में साइबर कैफे के नाम पर टिकट दलाली का धंधा चल रहा है। दलाल अलग-अलग नामों से व्यक्तिगत आईडी के आधार पर आईआरसीटीसी की साइट से बड़े पैमाने पर टिकट जारी कर रहे हैं। फर्जी नाम से जारी टिकट के साथ दलाल यात्रियों को फर्जी पहचान पत्र भी उपलब्ध करा रहे हैं।

INPUT: Hinustan

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.