मुजफ्फरपुर के सिकंदरपुर स्टेडियम में DM ने किया झंडोतोलन, देश के वीर सपूतों को दी श्रद्धांजलि

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मुजफ्फरपुर स्थित सिकंदरपुर स्टेडियम में झंडोतोलन का मुख्य कार्यक्रम आयोजित किया गया। DM प्रणव कुमार ने झंडोतोलन कर देश के वीर सपूतों को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने आजादी के लिए अपने प्राण न्योछावर करने वाले वीर शहीदों को नमन किया। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, डॉ. राजेन्द्र प्रसाद, अमर शहीद खुदीराम बोस, प्रफुल्ल चाकी, शहीद जुब्बा साहनी, वारिस अली समेत अन्य स्वतंत्रता सेनानियों को याद किया। DM ने कहा कि आज इन्हीं महान विभूतियों के कारण हमारा देश आजाद हुआ। आज हम अमन चैन से इस देश मे रह रहे हैं। ये इन महान स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान का नतीजा है। हम इन वीर शहीदों को नमन करते हैं।

अपराध और शराबबन्दी पर की चर्चा

DM ने अपने संबोधन में अपराध और शराबबंदी का भी जिक्र किया। उन्होंने SSP जयंतकांत और उनकी टीम को धन्यवाद दिया। कहा कि इनके प्रयास से जिले में अपराध पर अंकुश लगा है। ये इनकी सक्रियता का नतीजा है कि आज भयमुक्त होकर लोग यहां से वहां जा सकते हैं। इसी तरह शराबबंदी के बाद से अबतक करीब 20 हजार धंधेबाज़ और माफियाओं को जेल भेजा गया है। 15 हजार से अधिक अभियोग दर्ज हुए हैं। इसके लिए पूरी टीम बधाई के पात्र है।

कोरोना से लड़ने का दिखाया जज्बा

DM ने कहा कि पूरा विश्व कोरोना जैसी महामारी से लड़ रही थी। तब हमने भी लड़ने का जज्बा दिखाया। कोरोना से निपटने से लिये हॉस्पिटलों में व्यापक इंतजाम किए गए। स्वास्थ्य विभाग के अथक प्रयास से इस बीमारी पर हमने काफी हद तक काबू पाया। वर्ष 2019 में AES जैसी घातक बीमारी से सैंकड़ो बच्चे की मौत हो गयी थी। लेकिन, अब हमने इस बीमारी पर भी बहुत हद तक कंट्रोल कर लिया है। इस बार मुजफ्फरपुर जिला प्रशासन की तरफ से लगातार जागरूकता अभियान चलाया गया। LED वाले वाहन ग्रामीण क्षेत्रों में भृमण कराए गए। जिससे इस बार बेहतर रिजल्ट देखने को मिला। SKMCH समेत सभी सरकारी हॉस्पिटलों में बेहतर इंतजाम किए गए थे।

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.