मुजफ्फरपुर में एक-दूसरे से भिड़े MIT स्टूडेंट्स और पुलिस, MIT कॉलेज कैंपस में जवान की पिटाई कर पिस्टल छीना, विरोध करने पर पथराव

मुजफ्फरपुर में बुधवार देर शाम एमआईटी कॉलेज के छात्रों व पुलिस के बीच भिड़ंत हो गई। इस दौरान जमकर छात्रों की ओर से रोड़ेबाजी की गई। वही, घटना की सूचना मिलते ही ब्रह्मपुरा, सदर समेत कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई। स्थिति बिगड़ता देख लाइन से अतिरिक्त बल बुलाया गया। इसके बाद पूरा कैम्प्स छावनी में तब्दील हो गया। वहीं, घटना की जानकारी मिलते ही एसएसपी जयंतकांत मौके पर पहुंचे। तब जाकर स्तिथि नियंत्रण में आई। वही, उपद्रवी छात्रों को हिरासत में लिया गया।

बताया जा रहा है कि पुलिस लाइन का एक जवान रमीज रजा ड्यूटी कर लाइन लौट रहा था। इसी दौरान एमआईटी कॉलेज के छात्रों का एक गुट सामने से आ रहा था। इसी दौरान सिपाही रमीज रजा व छात्रों के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। इसके बाद छात्रों के गुट ने सिपाही पर हमला बोल दिया। उसे उठाकर कैंपस के भीतर ले गए। वहां उसकी जमकर पिटाई कर दी। इसके बाद सिपाही का पिस्टल भी छीन लिया। किसी तरह सिपाही जान बचाकर लाइन की ओर भागा।

उसने अन्य जवानों को घटना की जानकारी दी। जिसमें बाद करीब 1 दर्जन जवान एमआईटी कॉलेज पहुंचे। छात्रों से पिस्टल देने की बात कही। ताकि, मामला शांत रहे। लेकिन, छात्रों ने उनकी एक नही सुनी। फिर, उन सब पर भी हमला किया गया। जिसके बाद कुछ जवान मौके से भागे। थाने को सूचना दी गई। वही, मौके ब्रह्मपुरा समेत अन्य थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई। इसके बाद छात्रों व पुलिस के बीच जमकर नोकझोंक हो गई। इसी बीच छात्रों में पुलिस के ऊपर पत्थर फेंकना शुरू कर दिया गया। इसके बाद अतिरिक्त पुलिस बल को बुलाया गया। करीब आधा दर्जन छात्रों को हिरासत में लिया गया। तब जाकर मामला शांत हुआ। इधर, मामले को लेकर एसएसपी जयंतकांत ने बताया कि छात्रों के एक गुट से जवान की कहासुनी हो गई थी। कुछ छात्रों को हिरासत में लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *