Bihar में स्वास्थ्य विभाग के हेल्पलाइन नंबर मिले स्विच ऑफ, राज्य मुख्यालय ने किया फोन तो हुआ खुलासा, CS को कार्रवाई के आदेश

मुजफ्फरपुर सहित सूबे के सभी पीएचसी से लेकर सदर अस्पताल तक के हेल्पलाइन नंबर पटना मुख्यालय से फोन करने पर बंद पाये गये हैं। हेल्पलाइन नंबरों को कोरोना और एईएस के लिए सक्रिय किया गया है।

फोन बंद आने पर स्वास्थ्य समिति मुख्यालय से सभी सिविल सर्जन को ईमेल किया गया है और फोन बंद रहने पर कार्रवाई करने के भी कहा गया है।

 

राज्य मुख्यालय से सभी जिलों के पीएचसी और सदर अस्पतालों में बने हेल्पलाइन नंबरों पर फोन किये गये थे। यह फोन यह जांच करने के लिए किया गया था कि हेल्पलाइन नंबर पर किसी कर्मचारी की तैनाती है या नहीं और फोन करने वाले लोगों को सही जानकारी मिल रही है या नहीं, लेकिन हेल्पलाइन नंबर या तो बंद पाये गये या तीन-तीन बार फोन करने पर नहीं उठे। सीएस को भेजी गई रिपोर्ट में कहा गया है कि मुजफ्फरपुर सदर अस्तपाल में बने कंट्रोल रूम का हेल्पलाइन नंबर तीन बार फोन करने के बाद भी नहीं उठा। इसके अलावा रेफरल अस्पताल सकरा, औराई, कांटी, कुढ़नी, मुरौल के फोन बंद मिले। ढोली, सरैया, बंदरा और मड़वन के हेल्पलाइन पर तीन बार फोन करने पर कोई फोन नहीं उठाया। सीएस डॉ. उमेश चंद्र शर्मा ने बताया कि हेल्पलाइन नंबर के नहीं उठने पर सभी प्रभारियों से जवाब मांगा जायेगा।

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *