मुजफ्फरपुर में अमृत महोत्सव पार्क तैयार होने में अभी लगेगा एक माह और समय, काम पूरा करने की डेडलाइन हो चुकी है फेल

डीएम आवास के सामने बने अमृत महोत्सव पार्क को अभी पूरा होने में कम-से-कम एक महीना का समय और लग सकता है। स्वतंत्रता दिवस पर भले ही इस पार्क में झंडोत्तोलन किया गया, पर इसमें अभी काफी काम बाकी है, जिसे पूरा करने और आम आदमी के लिए इसे खोलने में वक्त लगेगा।

57 लाख के बजट से बन रहे इस पार्क में झरना, टहलने के लिए वॉक-वे, फूल और अन्य सजावटी पौधों के साथ लॉन ग्रास भी लगाया जाना है। बुधवार को वहां मंझोले आकार के पौधे लगाये गए, जबकि घास को 14 अगस्त को आनन-फानन में लगाया गया था। उस पर लगातार पानी पटाया जा रहा है। इसके बावजूद घास उगने में 15 दिन से अधिक का वक्त लग जाएगा।

 

पार्क में लाइटिंग की व्यवस्था की जा रही है। फाउंटेन का काम अभी शुरू नहीं हुआ है। पार्क के वाक-वे के बाहर कुछ पौधे जरूर लगाए गए हैं, पर उनकी स्थिति ठीक नहीं है। कुछ पौधे सूखने के कगार पर हैं। इस पार्क को पूरा करने की अंतिम तिथि दो अगस्त, 2022 थी। पार्क के दो तरफ चहारदीवारी है, जबकि दो तरफ चहारदीवारी के बाद ग्रिल लगायी गयी है। उसके बाहर खुला नाला है, जिसे अभी कवर करना बाकी है।

 

पहले इस जगह पर शिक्षा विभाग का कार्यालय हुआ करता था, जिसे खाली कराने और फिर तोड़कर हटाने में तीन माह से अधिक का समय लग गया। उसके बाद इसे कॉन्ट्रैक्टर को हैंडओवर किया गया, जिसकी वजह से इसे समय पर पूरा नहीं किया जा सका। इसे पूरा होने में एक माह और लग सकता है।

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *