खुशी अपहरण कांड: अब मुजफ्फरपुर एसएसपी काे देना हाईकोर्ट में हाेगा हलफनामा, सीबीआई काे सौंपा जा सकता है मामला

बहुचर्चित नवरूणा अपहरण कांड के बाद मुजफ्फरपुर में चार साल की मासूम खुशी अपहरण कांड की सीबीआई जांच हाे सकती है। डेढ़ साल पहले शहर के लक्ष्मी चाैक से सरस्वती पूजा के दिन खेलने के दाैरान खुशी ट्रेसलेस हाे गई। अपहरण की प्राथमिकी के बावजूद खुशी काे बरामद करने में पुलिस विफल रही है। खुशी के पिता सब्जी विक्रेता राजा साह ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की। हाईकोर्ट मामले की मॉनिटरिंग कर रहा है।

टाउन डीएसपी के हलफनामे से हाईकोर्ट संतुष्ट नहीं हुआ। 16 अगस्त काे जारी आदेश में हाईकोर्ट ने मुजफ्फरपुर एसएसपी काे 15 दिन की माेहलत हलफनामा दायर करने के लिए दी है। मामले में सीबीआई जांच इस मामले में संभव है। 16 फरवरी 21 काे लक्ष्मी चाैक निवासी सब्जी विक्रेता राजा साह की पुत्री खुशी लापता हुई। ब्रह्मपुरा थाने में प्राथमिकी के बाद पुलिस ने मामले काे ठंडे बस्ते में डाल दिया था।

टाउन डीएसपी की रिपोर्ट से हाईकोर्ट असंतुष्ट

हाईकाेर्ट की मॉनिटरिंग के बाद रेड लाइट एरिया में हुई जांच
मामला हाईकोर्ट जाने और टाउन डीएसपी से हाईकोर्ट द्वारा कार्रवाई का शपथ पत्र मांगने के बाद पुलिस हरकत में आई। एसआईटी का गठन हुआ। मुजफ्फरपुर के चतुर्भुज स्थान से लेकर सीतामढ़ी व बेतिया के रेड लाइट एरिया तक पुलिस ने दबिश दी। मुजफ्फरपुर समेत पड़ाेसी जिले के तमाम ऑर्केस्ट्रा संचालकों के यहां पुलिस टीम पहुंची। एसएसपी जयंत कांत भी 25 दिन पहले लक्ष्मी चाैक पहुंच जांच की थी।

आराेपित अमन की जमानत हाईकोर्ट कर चुका है रद्द
कांड में लक्ष्मी चाैक के ही अमन कुमार काे अपहरण के शक में गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया। अमन कुमार खुशी अपहरण कांड में अब भी न्यायिक हिरासत में जेल में बंद है। हाईकोर्ट बेल रिजेक्ट कर चुका है।

इसलिए एसएसपी तलब
टाउन डीएसपी रामनरेश पासवान ने हाईकाेर्ट में पिछले सप्ताह अब तक की जांच काे लेकर हलफनामा दायर किया। लेकिन, इस हलफनामे से हाईकोर्ट संतुष्ट नहीं है। हाईकोर्ट ने अब एसएसपी काे 15 दिन यानी 1 सितंबर तक व्यक्तिगत ताैर पर खुशी की बरामदगी काे लेकर हुई पुलिस कार्रवाई का ब्योरा देने काे कहा है।

अधिवक्ता ने कहा
राज्य सरकार, सुप्रीम काेर्ट अथवा हाईकोर्ट वैसे मामले में सीबीआई जांच का आदेश दे सकते हैं, जिसके खुलासे में पुलिस विफल है। हाईकोर्ट ने खुशी अपहरण कांड में एसएसपी से व्यक्तिगत ताैर पर हलफनामा मांगा है। हलफनामा के बाद हाईकोर्ट आगे काेई बड़ा फैसला ले सकता है। 

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.