मुजफ्फरपुर स्टेशन के दोनों तरफ से म‍िलेंगे साधारण श्रेणी के टिकट, विश्वस्तरीय बनाने के लिए टूटेंगे पार्सल-UTS-रिटायरिंग रूम

जंक्शन को विश्वस्तरीय बनाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। सबसे पहले पार्सल और साधारण टिकट काउंटर (यूटीएस) उससे सटे हाल और रिटायरिंग रूम को तोड़ा जाएगा।

रेल भूमि विकास प्राधिकरण के अधिकारियों के साथ स्टेशन के सभी सुपरवाइजर और इंजीनियरिंग विभाग के सभी अधिकारियों के साथ बैठक हुई। एजेंसी के लोगों ने बताया कि पहले फेज में एक नवंबर से इन सभी भवनों को तोड़ने का काम शुरू किया जाएगा। इसके पहले एजेंसी का माल गोदाम के समीप पंपु पोखर को बेस कैंप बना लिया जाएगा। यूटीएस के पास 13 कांउटर हैं। इसमें से आधा काउंटरों काे आरक्षण कार्यालय में तथा आधा काउंटर को बटलर के तरफ बाइक स्टैंड में अस्थाई शेड बनाकर शिफ्ट किया जाएगा। कुछ दिनों तक यात्रियों को स्टेशन के दोनों तरफ से साधारण श्रेणी का टिकट प्राप्त करना होगा। पहले फेज के कार्य में आरक्षण कार्यालय को छोड़ कर अन्य भवनों को तोड़ा जाएगा।

आरपीएफ के सामने वाला फुटओवर ब्रिज भी टूटेगा

स्टेशन के बीच वाले पार्ट में 108 मीटर के कनकोर्स बनाने के लिए आरपीएफ पोस्ट के पास बीच वाला फुटओवर ब्रिज भी टूटेगा। इसके तोड़ने के पहले स्टेशन के पश्चिम दिशा वाले बन रहे नया फुटओवर ब्रिज को पहले तैयार कर लिया जाएगा। ताकि यात्रियाें को दोनों तरफ आन-जाने का रास्ता मिल हो जाए। उस पुल के चालू होने के बाद ही इस पुल को ताेड़ा जाएगा। इस पुल से हजारों यात्रियों का प्रतिदिन प्लेटफार्म और स्टेशन के बाहर आने-जाने एक यही रास्ता है।

यूटीएस हाल से हटेंगी दुकानें और एटीएम

यूटीएस हाल के आगे छह दुकानों को भी हटा कर दूसरे जगह यानी दो नंबर प्लेटफार्म पर शिफ्ट किया जाएगा। उक्त हाल में पे एंड यूज को भी हटाया जाएगा। यूटीएस हाल के आगे में एसबीआई का एटीएम भी है। वहां से हटाकर दूसरी जगह पर लगाया जाएगा। इसके अलावा जिस-जिस जगह पर बनाने में समस्या आ रही उन जगहों को भी चिंहित किया जाएगा।

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *