मुजफ्फरपुर पुलिस की ताबड़तोड़ कार्यवाई, 48 घंटे के मैराथन एक्शन में 10 लुटेरे गिरफ्तार, हथियार व लूटा हुआ माल भी बरामद

मुजफ्फरपुर पुलिस को क्राइम कंट्रोल को लेकर बड़ी सफलता हाथ लगी है। 48 घन्टे तक चली मैराथन कार्रवाई में एक साथ हाइवे पर लूटपाट करने वाले गैंग के 10 लूटेरों को गिरफ्तार किया गया है। इसमे तीन लूटेरे सीतामढ़ी के रहने वाले हैं। इनके ठिकाने से एक पिस्टल, 4 देसी कट्टा, 10 गोलियां, एक मार्शल गाड़ी, दो बोलेरो पिकअप, एक 14 चक्का ट्रक, 48 सौ लीटर एशियन पेंट्स, 85 बोरा दाल, 149 कर्टन रिफाइन और 600 बोरा चावल बरामद हुआ है। पकड़े गए लूटेरों की पहचान मुजफ्फरपुर के कांटी कपरपुरा के अजय कुमार, मो.आजाद, मो. सकिन, कांटी मिर्जापुर के मो. इरशाद उर्फ छोटू, कांटी छपरा के मनोज कुमार, रौशन कुमार, अखाडाघाट बांध रोड के रंजीत कुमार, सीतामढ़ी रुन्नीसैदपुर शिवनगर के राहुल कुमार, रुन्नीसैदपुर के संजय साह और रुन्नीसैदपुर शिवनगर के पंकज कपरी के रूप में हुई है। SSP जयंतकांत ने प्रेस वार्ता कर इसकी जानकारी दी। कहा कि सभी को जेल भेजा जा रहा है। इनके खिलाफ शीघ्र चार्जशीट दायर कर स्पीडी ट्रायल से सजा दिलाई जाएगी।

25 लाख रुपए से अधिक का सामान

SSP ने बताया कि इनके पास से बरामद सामान अलग-अलग जगहों से लूटी गई है। इसकी कीमत 25 लाख रुपए से अधिक होगी। इसके अलावा जो गाड़ियां और ट्रक बरामद हुई है। वह भी लूट की है। इसकी कीमत भी 50 लाख के आसपास बताई जा रही है। उन्होंने कहा कि ये गिरोह मुख्य रूप से हाइवे को रात में टारगेट करता था। सामान लदे वाहन का पीछा करते। फिर सुनसान जगह पर हथियार के बल पर लूटपाट करते थे।

सीतामढ़ी व शिवहर में बेचते थे

SSP ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि ये अपराधी इकट्ठा होकर लूटपाट करने जा रहे हैं। इसके आलोक में DSP वेस्ट अभिषेक आनंद, कांटी थानाध्यक्ष संजय सिंह और मोतीपुर थानेदार मुकेश कुमार के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया गया। इसी क्रम में मोतीपुर के पंचसलवा चौक के समीप से मार्शल सवार 6 लोगों को पकड़ा गया। इनके पास से हथियार बरामद हुए। पूछताछ करने पर इन्होंने पूरे गैंग और लूट के सामान के बारे में जानकारी दी। इसके बाद लगातार 48 घन्टे तक सीतामढ़ी, शिवहर और मुजफ्फरपुर में कार्रवाई कर 10 अपराधियों को दबोचा गया। पूछताछ में बताया कि लूट की गाड़ियां और सामान शिवहर और सीतामढ़ी में बेचते हैं।

गायघाट और कांटी में आपराधिक रिकॉर्ड

इन अपराधियों का गायघाट और कांटी में आपराधिक रिकॉर्ड है। यहां लूटपाट और आर्म्स एक्ट के केस पहले से दर्ज हैं। इन्हीं इलाको में हाइवे से इन लूटेरों ने ट्रक समेत अन्य गाड़ियां और सामान लूटा था। इससे पूर्व भी इस गैंग के करीब आधा दर्जन शातिर गिरफ्तार कर जेल भेजे गए थे। अभी इस गिरोह में और भी कई शातिर हैं। जिनके नाम व ठिकाने की जानकारी मिली है। इसी आधार पर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

नेपाल में भी फैला सिंडिकेट

लूटेरों से पूछताछ में पता लगा कि सिर्फ मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी और शिवहर ही बल्कि उत्तर बिहार के कई जिलों में इनका सिंडिकेट फैला हुआ है। इसके अलावा नेपाल में भी इस गैंग का ठिकाना होने की जानकारी हाथ लगी है। लूटी गई गाड़ियों को ये इन्हीं जिलों और बॉर्डर पार खपाते थे। इस दिशा में विशेष टीम ने कार्रवाई शुरू कर दी है।

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *