Muzaffarpur में 4 लोगों की मौत से हड़कंप, जहरीली शराब पीने की आशंका, जांच में जुटी पुलिस

मुजफ्फरपुर। जिले के सरैया थाना क्षेत्र के रूपौली में गुरुवार की रात संदिग्ध स्थिति में दो लोगों की मौत हो गई। वहीं शुक्रवार की सुबह दो और मौत हो गई। आशंका जताई जा रही कि जहरीली शराब के सेवन से मौत हुई है। पुलिस अधिकारी प्रथम दृष्टया जहरीली शराब की बात स्वीकार करते हुए पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ही मौत के सही कारणों का पता चलने की बात कह रहे। घटना के बाद गांव में अफरातफरी का माहौल बना रहा है।




देर रात एसएसपी जयंत कांत व एसडीपीओ राजेश शर्मा गांव में पहुंचकर सभी बिंदुओं पर जांच की। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि पूछताछ में जहरीली शराब की बात सामने आई है। इसके मददेनजर सभी विंदुओं पर जांच चल रही है। बिहार में पूर्ण शराबबंदी के बावजूद शराब पीने से मौत का यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले मुजफ्फरपुर में ही इस वर्ष मार्च माह के अंत में कटरा प्रखंड के दरगाह टोला में नौ लोगों की मौत हो गई थी। उसमें भी जहरीली शराब के सेवन की आशंका व्यक्त की गई थी। इतना ही नहीं बेगूसराय, नवादा और सिवान में भी इस तरह के मामले सामने आए थे।


शुक्रवार की सुबह दो लोगों की मौत
बताया गया है कि बुधवार की रात गांव में ही पार्टी हुई थी। वहीं पर पार्टी में सब खाए-पिए थे। कहा जा रहा कि पार्टी में ही खाने के दौरान सबने शराब पी थी। इसके एक घंटे बाद से सभी की तबीयत बिगड़ने लगी। गुरुवार की सुबह स्थानीय चिकित्सक से इलाज शुरू कराया गया। कल देर शाम और स्थिति बिगड़ गई तो तीनों व्यक्ति को शहर के एक अस्पताल में इलाज को भर्ती कराया गया। मगर इलाज के दौरान रात में मुन्ना सिंह एवं अवनीश सिंह की मौत हो गई। वहीं शुक्रवार की सुबह व‍िपुल और धीरेश सिंहकी मौत हो गई। कहा जा रहा है कि मीनापुर थाना क्षेत्र के तेंगरहा गांव निवासी कैलाश सिंह के पुत्र धीरेश सिंह की भी मौत हुई है। धीरेश का ननिहाल रूपौली में है। वह भी इस पार्टी में शामिल था। मीनापुर और सरैया पुलिस ने टेंगराहा पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। उसकी पत्नी और स्वजनों को थाने लाकर पूछताछ की जा रही है। सूचना पर सरैया थाने की पुलिस गांव में पहुंची।


पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार
सरैया एसडीपीओ ग्रामीणों व स्वजनों से पूछताछ कर यह पता लगा रहे कि कहां से शराब लाई गई थी, ताकि अन्य लोग इसके चपेट से बच सके। इसके मददेनजर इलाके में छापेमारी शुरू कर दी गई है। एसएसपी जयंत कांत ने कहा कि सरैया में दो लोगों की संदिग्ध स्थिति में मौत हुई है। एक की हालत गंभीर है। जिन जगह पर ये लोग खाए-पिए थे। उस घर का पता चल गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत के सही कारण का पता चल पाएगा। वैसे सभी बिंदुओं पर जांच कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।


नवादा में 16 लोगों की हो गई थी मौत
गौरतलब है कि राज्य के अन्य जिलों से भी इस तरह के मामले समय-समय पर सामने आते रहे हैं। हाल में सिवान के गुठनी में जहरीली शराव पीने से चार लोगों की मौत हो गई थी। मार्च माह की बात करें तो बेगूसराय में दो लोगों की मौत इसी वजह से हुई थी। सबसे बड़ा मामला नवादा से सामने आया था। जब एक साथ 16 लोगों की मौत हो गई थी। इसमें भी जहरीली शराब के सेवन की आशंका व्यक्त की गई थी।

INPUT: JNN

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.