मुजफ्फरपुर जंक्शन पर यात्रियों को मिलेगी एक और सुविधा, ट्रेन पकड़ने में मिलेगी सहूलियत, जानिए

मुजफ्फरपुर जंक्शन को विश्वस्तरीय बनाने के लिए रेल अधिकारी सभी एक-एक चीज को जांच-परख रहे हैं। जहां भी बदलाव की संभवता है उसे यात्रियों की सुविधाओं के अनुसार सूची में शामिल कर उसपर प्रशासन काम कर रहा है।

एक तरफ जहां मुजफ्फरपुर को स्‍मार्ट बनाने पर बल दिया जा रहा है, वहीं जंक्शन को विश्वस्तरीय बनाने की कवायद चल रही है।

आरएलडीए के इंजीनियराें ने किया जगहों को चिंहित

प्लेटफार्म की सुंदरता के लिए बीच में बनी दुकानों को हटाया जाएगा। एक नंबर प्लेटफार्म पर बीच-बीच में कई दुकानें और स्टाल लगे हैं। उन सभी दुकान व स्टालों को बीच से हटाकर किनारे किया जाएगा। इसके हटाने से प्लेटफार्म पर जगह बढ़ जाएगी और यात्रियों को ट्रेन पकड़ने सहूलियत के साथ आने-जाने में परेशानी नहीं होगी।

जगह-जगह स्टाल होने के कारण यात्रियों को उसके बीच से गुजरना पड़ता है। सोनपुर रेल मंडल के डीआरएम के आदेश पर स्टेशन डायरेक्टर मनोज कुमार, डिप्टी एसएस मनोज ठाकुर के साथ इस कार्य को पूरा करने में लगे हुए हैं। रेल भूमि विकास प्राधिकरण (आरएलडीए) के इंजीनियराें ने रेल अधिकारियों को इन सभी जगहों को चिंहित कर हटाने का सुझाव दिया है।

छह दुकानों को जल्द खाली करने का आदेश

साधारण श्रेणी के टिकट काउंटर का हाल टूटेगा। इसलिए वहां पर बनी सुधा डेयरी, टी स्टाल समेत छह दुकानों को जल्द हटाने का नोटिस दिया गया है। इन लोगाें को स्टेशन पर ही कही दूसरी तरफ शिफ्ट किया जाएगा। इसके लिए जगह की तलाश की जा रही है। इसके साथ एटीएम हटाने के लिए एसबीआई को पत्र भेजा गया है। वे लोग पार्सल के पास फिर दूसरा एटीएम बनाकर शिफ्ट करेंगे। विश्वस्तरीय स्टेशन बनाने वाली एजेंसी ने भी काम शुरू कर दिया है।

24 अगस्त को विलंब से चलेंगी चार ट्रेनें

गोरखपुर में यार्ड रिमाडलिंग का कार्य शुरू हुआ है। इसको लेकर 24 अगस्त को चार ट्रेनें विलंब से चलाई जाएंगी। 15707 कटिहार-अमृतसर आम्रपाली एक्सप्रेस 145 मिनट, 02569 दरभंगा-नई दिल्ली विशेष ट्रेन 70 मिनट, 14674 अमृतसर- जयनगर शहीद एक्सप्रेस 130 मिनट और 13020 काठगोदाम-हावड़ा बाघ एक्सप्रेस 120 मिनट देरी से चलेगी। गोरखपुर डिविजन द्वारा इसकी सूचना पूर्व मध्य रेल को दी गई है।

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *