मुजफ्फरपुर शहर में बेपटरी हुई सफाई व्यवस्था, डाेर टू डाेर कूड़ा कलेक्शन की 26 काे प्रशासक करेंगे समीक्षा

शहर में सफाई व्यवस्था फिर से पूरी तरह बेपटरी हाे गई है। निजी एजेंसी के सफाईकर्मियाें काे रखने के बावजूद पिछले कुछ दिनाें से कूड़ा कलेक्शन और उठाव की व्यवस्था बिगड़ी हुई है। डाेर टू डाेर कूड़ा कलेक्शन के नाम पर खानापूर्ति की शिकायतें लगातार आ रही हैं।  इस बीच शहर में सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने व डाेर टू डाेर कूड़ा कलेक्शन की समीक्षा के लिए निगम प्रशासक ने 26 अगस्त काे विशेष बैठक बुलाई है।

इसमें इंजीनियर से लेकर सभी सर्किल इंस्पेक्टर काे भी तलब किया गया है। इन सबको सफाईकर्मियाें की सूची के साथ आने के लिए कहा गया है। इस बावत मंगलवार काे अपर नगर आयुक्त ने आदेश जारी कर सभी संबंधित विभागों की बैठक बुलाई। पहली बार नगर निगम के प्रशासक डाेर टू डाेर कूड़ा कलेक्शन की विस्तृत समीक्षा करेंगे।

संविदा पर भी काम कर रहे हैं सफाईकर्मी

बता दें कि निगम के पास अपने सफाईकर्मी रहने के बाद भी तीन एजेंसी से संविदा पर सफाईकर्मी रखे गए हैं। 26 जनवरी काे तत्कालीन मेयर ईं. राकेश कुमार पिंटू ने रविवार व अवकाश के दिन भी शहर में सफाई की व्यवस्था की शुरुआत की थी। छुट्टी व रविवार के दिन शहर में सफाई के लिए अलग से एनजीओ से अतिरिक्त सफाईकर्मी व ड्राइवर को रखा गया।

इसके बावजूद शहर में सफाई व्यवस्था बेपटरी है। सोमवार को कामगार यूनियन की हड़ताल के कारण शहर से कूड़ा नहीं उठ पाया था। वार्ड-24 के निवर्तमान पार्षद राकेश सिन्हा पप्पू का कहना है कि सफाई की बदतर स्थिति हाे गई है। नगर निगम प्रशासन काे इस पर एक्शन लेना चाहिए। बड़ी संख्या में सफाईकर्मी की तैनाती के बावजूद एेसी स्थिति क्याें।

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *