Muzaffarpur Smart City में LED स्क्रीन से निगम हर सेकेंड करेगा कमाई, शहर में 31 जगहों पर है स्क्रीन

सड़क किनारे लगी स्मार्ट सिटी की डिजिटल स्क्रीन से अब निगम हर सेकेंड कमाई करेगा। निगम की एक टीम वीएमडी (विजुअल मॉनिटरिंग डिस्प्ले) से कमाई का रास्ता निकाल रही है।

इससे निगम की आर्थिक संकट को हल किया जा सकेगा। इसके लिए शहर में 31 जगहों पर लगी डिजिटल स्क्रीन के स्लॉट नीलामी की प्रक्रिया अपनाई जाएगी। इसके माध्यम से प्रचार कराने वाली कंपनियों को सेकेंड के हिसाब से भुगतान करना होगा। यही नहीं, इससे कई अन्य सुविधाएं भी मिल सकेंगी।

शहर के ट्रैफिक कंट्रोल व अपराध नियंत्रण के लिए पब्लिक एड्रेस सिस्टम से लैस वीएमडी सुरक्षा के साथ कमाई का भी जरिया बनेगा। आईसीसीसी के विशेषज्ञों की सलाह पर नगर निगम की टीम ने इस पर काम करना शुरू कर दिया है। टीम विज्ञापन के दूसरे साधनों के दर से डिजिटल स्क्रीन से प्रसारण की दर का आकलन कर रही है, इसके लिए महानगरों में लगने वाले विज्ञापन दर का अध्ययन किया जाएगा। निगम की तैयारी है कि डिस्प्ले बोर्ड पर प्रचार के लिए कंपनियों से बोली लगवाई जाएगी और डाक के माध्यम से कंपनियों के स्लॉट समय के अनुसार बुक किए जाएंगे। हालांकि, अभी यह प्रारंभिक प्रक्रिया में है और टीम के अध्ययन के बाद इस पर अंतिम निर्णय लिया जाएगा।

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *