मुजफ्फरपुर जिले में चार केन्द्रों पर कल होगी जेईई एडवांस की परीक्षा, 2 पालियों में होनी है परीक्षा

जिले में चार केन्द्रों पर 28 अगस्त को जेईई एडवांस की परीक्षा होगी। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान बॉम्बे जेईई एडवांस परीक्षा कराएगी। निर्धारित केंद्रों पर दो पाली में परीक्षा होगी।

सुबह 9 से 12 बजे तक और दोपहर 2.30 से शाम 05.30 बजे तक परीक्षा होगी। परीक्षा कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) मोड में आयोजित की जाएगी।

पेपर-1 सुबह 9 से 12 बजे तक होगी। वहीं, पेपर-2 दोपहर 2.30 से 5.30 बजे तक होगा। जिले में इस बार जेईई एडवांस की परीक्षा पुराने केन्द्रों पर ही ली जा रही है। चार सेंटर में आईऑन डिजिटल कांटी, कच्ची पक्की, भगवानपुर, आजाद इनफोटेक पताही शामिल हैं। एनटीए के सिटी कोऑर्डिनेटर मनोज कुमार झा ने कहा कि परीक्षार्थियों को केंद्र पर एडमिट कार्ड के बिना प्रवेश नहीं मिलेगा। हॉल टिकट के अलावा एक आईडी प्रूफ भी ले जाना अनिवार्य है। परीक्षा केंद्र में सिर्फ पेन, पेंसिल और ट्रांसपारेंट पानी की बोतल ले जाने की अनुमति है। केंद्र पर छात्रों को मोबाइल, केलकुलेटर और रफ पेपर भी ले जाने की अनुमति नहीं है। मेटल के सामान और कपड़े जिसमें मेटल रिंग्स शामिल है, पहनना वर्जित है। परीक्षा खत्म होने से पहले छात्रों को हॉल से बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी। छात्रों को मास्क पहनने समेत सभी कोविड नियमों का पालन करना अनिवार्य है।

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *