Bihar में SSP ऑफिस परिसर में युवक ने खाया जहर, पुलिसकर्मियों में मच गया हड़कंप, आनन-फानन में पहुंचाया गया PMCH

पटना के SSP ऑफिस परिसर में शुक्रवार की दोपहर एक युवक ने जहर खा लिया था। युवक जमीन पर गिरा तो वहां मौजूद लोगों की नजर उसके ऊपर पड़ी। लोगों ने ऑफिस में मौजूद पुलिसकर्मियों को इसकी जानकारी दी। तुरंत गांधी मैदान थाना की पुलिस को बुलाया गया। पुलिस की गाड़ी से युवक को PMCH ले जाकर एडमिट कर दिया गया। उसकी हालत कई घंटे तक अस्पताल में भर्ती होने के बाद भी गंभीर बनी हुई है।




युवक की तलाशी लेने पर उसके पास से पटना एसएसपी के नाम लिखा एक आवेदन मिला था। युवक की पहचान प्रकाश कुमार के रूप में हुई है। वो पटना के पाटलिपुत्रा थाना के तहत इंदिरा नगर इलाके का रहने वाला है। आवेदन में उसने अपने चाचा और उनके परिवार को मानसिक तनाव का कारण बताया है। साथ ही अपनी मौत का जिम्मेदार भी।


आवेदन में लिखा मिला- चाचा करते हैं टॉर्चर
प्रकाश ने अपने आवेदन में लिखा है कि उसके पिता और चाचा के बीच पिछले 30 सालों से जमीन का विवाद चला आ रहा है। उसके पिता ने आपसी सहमति से विवाद सुलझाने की कोशिश भी की, लेकिन उसके चाचा नहीं मान रहे। उसके चाचा की वजह से उसे अपनी बाइक तक बेचनी पड़ी। क्योंकि पार्किंग की जमीन पर वो बाइक लगाने नहीं दे रहे। चाचा की वजह से वह और उसका परिवार बीते 26 सालों से तनाव भरी जिंदगी जी रहे हैं। अब उसके पास कोई उपाय नहीं रहा गया है कि वह जीवित रहे। वह बहुत तनाव में है। उसकी मौत के जिम्मेवार उसके चाचा विनोद कुमार, चाची शोभा सिन्हा और चचेरा भाई अनिकेत राज होंगे।


ऑफिस कैंपस में यह घटना शुक्रवार दोपहर डेढ़ से दो बजे के बीच की है। उस दौरान SSP उपेंद्र कुमार शर्मा वहां मौजूद नहीं थे। वो पुलिस लाइन में थे। घटना की जानकारी मिलते ही वो ऑफिस पहुंचे। SSP के अनुसार, उसका अपने ही चाचा विनोद और उनके परिवार से किसी प्रकार का विवाद चल रहा है। इसी वजह से युवक डिप्रेशन में था। इस मामले की जांच कराई जा रही है।

INPUT: Bhaskar

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.