सावधान ! फर्जी दस्तावेज पर आवेदन करने वाले अग्निवीर अथ्यर्थी होंगे गिरफ्तार, सेना भर्ती कार्यालय ने अभ्यर्थियों को किया अलर्ट

अग्निवीर पुरुष और महिला के लिए ऑनलाइन आवेदन में गलत व अवैध प्रमाणपत्र देने पर अभ्यर्थी को जेल जाना पड़ सकता है। कई अन्य लोकेशन से इस संबंध में आ रहीं सूचनाओं के मद्देनजर मुजफ्फरपुर सेना भर्ती कार्यालय की ओर से अभ्यर्थी को इस फर्जीवाड़े से बचने की सलाह दी जा रही है।

साथ ही चेतावनी भी दी जा रही है कि फर्जी दस्तावेज पर आवेदन करने वालों के खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई होगी।

भर्ती कार्यालय की ओर से कहा गया है कि अभ्यर्थी बिचौलियों से भी बचें। सेना भर्ती प्रक्रिया बिलकुल निःशुल्क है। इसे लेकर सेना भर्ती बोर्ड कार्यालय चक्कर मैदान स्थित नोटिस बोर्ड पर एक कोलाज लगाया गया है, जिसमें विभिन्न जगहों पर गलत प्रमाणपत्र के आधार पर बहाली प्रक्रिया में शामिल हुए और पकड़े जाने पर उनकी बहाली रद्द कर कानूनी कार्रवाई की जाने की सूचना दी गई है। कहा गया है कि अभ्यर्थी किसी तरह की समस्या के समाधान के लिए सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे के दौरान सेना भर्ती कार्यालय से संपर्क कर सकते हैं। निदेशक द्वारा बताया गया है कि सभी अभ्यर्थी www.joinindianarmy.nic.in पर बहाली प्रक्रिया की जानकारी ले सकते हैं। अग्निवीर (महिला) भर्ती प्रक्रिया दानापुर में आयोजित की जाएगी। इसके लिए ऑनलाइन पंजीकरण सात सितंबर 2022 तक होगा। महिला सेना भर्ती 26 अक्टूबर 2022 को होगी।

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *