मीटर खराब या जल जाने पर मनमर्जी बिल भेज रहा बिजली विभाग, शिकायत पर भी नही हो रही है कार्यवाई

बिजली बिल चालू कराने व मीटर बदलवाने के लिए हर दिन उपभोक्ता परेशान होते हैं, लेकिन शिकायत पर कार्रवाई नहीं हो रही है। विभाग के अधिकारियों से मिलना भी मुश्किल हो रहा है।

उपभोक्ता बिजली विभाग पर मनमाने तरीके से बिल भेजने का आरोप लगा रहे है। कुढ़नी के बलौर निवासी अकबर अली भगवानपुर स्थित बिजली विभाग के कार्यालय पहुंचे। उन्होंने बताया कि उनके पिता मो. शहाबुद्दीन के नाम से बिजली कनेक्शन है। बिजली मीटर में लाइन नहीं है। छह माह से मनमर्जी मीटर रीडिंग कर बिल भेजा जा रहा है। पिछले साल दिसंबर में 165 रुपया का बिल आया था। इस साल जनवरी में 165, फरवरी में 18 हजार 496, मार्च में 19 हजार 307 रुपये का बिल भेज दिया गया।

 

जेई से अधिक बिल आने को लेकर शिकायत की गई, लेकिन कोई सुधार नहीं हुआ। वे काफी परेशान हैं। शिकायत करने आये थे, लेकिन बिना मुलाकात किये ही वापस लौट गये। पकड़ी पकोही निवासी अमजद अली ने बताया कि बीते मार्च से ही उन्हें बिजली बिल नहीं मिल रहा है। इसके कारण वे परेशान हैं। कई बार बिजली विभाग के कार्यालयों के चक्कर काट चुके हैं, लेकिन बिल चालू नहीं हो पाया है। आशंका है कि एक बार फिर मनमाने तरीके से बिजली बिल भेज दिया जायेगा।

 

मनियारी थाना क्षेत्र के पुरुषोत्तमपुर निवासी मजदूर रमेश दास ने बताया कि अनियमित तरीके से बिजली बिल भेजा जा रहा है। भगवानपुर स्थित बिजली विभाग के कार्यालय पर पहुंच कर इसकी शिकायत की है। कम खपत के बाद भी अधिक बिल भेजा जा रहा है। मार्च में 559 रुपये का बिल भेजा गया था। अप्रैल में यह बढ़कर 1378 रुपये पर बिल पहुंच गया। चार माह के बाद अगस्त में 6263 रुपया का बिल भेज दिया गया है।

 

बिजली बिल से संबंधित गड़बड़ी को सुधारा जा रहा है। जिनका मीटर खराब है उसे भी बदल दिया जायेगा। शिकायत मिलने पर विभाग की ओर से त्वरित कार्रवाई की जाती है।

 

पंकज राजेश, अधीक्षण अभियंता, एनबीपीडीसीएल

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *