Muzaffarpur समेत बिहार के 10 जिलों में मौसम विभाग का ऑरेंज अलर्ट, वज्रपात के साथ तेज बारिश के आसार

Bihar Weather Today: मौसम विभाग ने बिहार के 10 जिलों में शनिवार को वज्रपात और बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। पटना मौसम केंद्र के मुताबिक शनिवार को छपरा, आरा, हाजीपुर, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर और दरभंगा समेत अन्य जगहों पर मेघगर्जन के साथ तेज बारिश होने के आसार हैं।

कुछ इलाकों में ठनका गिरने की भी आशंका है। मौसम विभाग ने चेतावनी जारी कर लोगों को सावधान रहने के लिए कहा है। लोगों से खराब मौसम में खुले में न निकलने की अपील की गई है।

पटना मौसम केंद्र के ताजा अनुमान के मुताबिक शनिवार दोपहर तक सीवान, सारण, समस्तीपुर, वैशाली, भोजपुर, बक्सर, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, अरवल और दरभंगा जिले के कुछ हिस्सों में मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है। इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। आसपास के जिलों में भी हल्की बारिश हो सकती है।

मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक राजधानी पटना में भी शनिवार को बादल छाए रहने की उम्मीद है। दक्षिण बिहार के कई हिस्सों में लोगों को गर्मी का सामना करना पड़ सकता है। रविवार को उत्तरी और दक्षिण पूर्वी बिहार में कुछ जगहों पर भारी बारिश हो सकती है। मॉनसून की ट्रफ लाइन अभी पंजाब से हिमाचल के तराई इलाकों में होकर बंगाल की खाड़ी की ओर है। इसके दक्षिण की ओर खिसकने की संभावना है। इससे सीमांचल क्षेत्र में बारिश संबंधी गतिविधियां बढ़ने के आसार हैं।

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *