मुजफ्फरपुर में बिजली बिल जमा नहीं करने वालों के खिलाफ विभाग सख्‍त, वसूली के लिए अपनाएगा ये अंतिम उपाय

बिजली बिल जमा नहीं करने वालों पर हाल के दिनों में सैकड़ों लोगों पर फाइन के साथ एफआइआर दर्ज कराई गई है। कुछ ऐसे लोग हैं जिनके ऊपर बिजली विभाग के अधिकारियों ने चार साल पहले मुकदमा किया लेकिन पुलिसिया कार्रवाई नहीं होने से लोग बिजली बिल जमा नहीं कर रहे।

मजे की बात यह कि इन लोगों का लाइन भी काटा गया है। लेकिन चोरी-छिपे से बिजली इस्‍तेमाल भी कर रहे हैं। लेकिन इन सभी से विभाग को ऊर्जा शुल्क नहीं आ रहा है। विद्युत अधिकारियों की हाल में ऊर्जा विभाग के सीएमडी के साथ हुई विडियो कांफ्रेसिंग में पुलिस से समन्वय स्थापित कर पैसे वसूली को कहा गया है। उसके बाद बिजली अधिकारी पुलिस से संपर्क करना शुरू कर दिए हैं।

पुलिस की दबिश जरूरी

अरबन-1 विडिजन सरैयागंज सेक्शन के सहायक विद्युत अभियंता अमित विजय ने नगर थानेदार को बकायदारों की लिस्ट के साथ पत्र लिखा है। कहा है कि 19 लोगों पर छह लाख रुपये से अधिक बिजली बिल बकाया है। उन लोगों पर फाइन के साथ थाने पर एफआइआर भी दर्ज है। फिर भी ऊर्जा शुक्ल का भुगतान नहीं हो पा रहा है। ऐसे में पुलिस की दबिश जरूरी है।

चार साल पहले काटी गई बिजली

सरैयागंज के दीपक कुमार पर 2018 में ही प्राथमिकी हुई। उन पर एक लाख 33 हजार रुपये से अधिक बकाया है। वर्ष 2019 में नेयाज अहमद एवं बकार अहमद पर एक लाख 12 हजार से अधिक राशि है लेकिन पैसे नहीं दे रहे। सवाल यह उठता है कि चार साल पहले जिनकी बिजली कटी वह बिजली बिना किस तरह रह रहा है। विभाग को इसकी भी जांच करनी चाहिए। अगर वे लोग चोरी से बिजली जला रहा है तो पुलिस और विभाग को फिर से कार्रवाई करनी चाहिए। लेकिन इस दिशा में कोई कार्रवाई नहीं हो रही। इसके कारण प्राथमिकी वाले व्यक्ति भी आराम से घूम रहे है।

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.