मुजफ्फरपुर में तीन तलाक के बाद अब ससुराल वाले जबरदस्ती कराना चाहते हैं हलाला, महिला ने किया इंकार तो फिर…

मुजफ्फरपुर में एक मुस्लिम महिला के ऊपर हलाला के लिए दबाव डालने का मामला सामने आ रहा है.

बताया जा रहा है कि मामला मुजफ्फरपुर के सकरा थाना क्षेत्र के एक गांव का है. पहले महिला के पति ने उसको तीन तलाक दिया. इसके बाद अब ससुराल वाले देवर या उसके ननदोई से हलाला करने का दबाव बना रहे हैं. ससुराल वाले महिला को बिना हलाला घर में रखने को तैयार नहीं है. हालांकि, महिला हलाला के लिए तैयार नहीं है. महिला की शिकायत पर मानव आयोग की टीम सकरा में छानबीन कर रही है.

दहेज के लिए महिला पर पति बना रहा था दबाव

महिला ने अपनी शिकायत में बताया कि शादी के बाद से उसके पति के द्वारा महिला पर अपने मायके वालों से 10 लाख रुपये और पांच भर सोना दहेज के रुप में मांगने का दबाव बनाया जा रहा था. कुछ दिनों के बाद महिला ने एक बेटे को जन्म दिया. मगर इसके बाद पति ने और ज्यादा दबाव बनाना शुरू कर दिया. मांग पूरी नहीं करने पर महिला को ससुराल वालों ने करीब डेढ़ साल पहले घर से निकाल दिया था. इसे लेकर 2021 में एक पंचायत हुई. इसमें महिला के पति ने उसे तीन तलाक दे दिया. इसके बाद ससुराल वाले अब हलाला के लिए दबाव बना हे हैं.

महिला ने थाने में दर्ज करायी शिकायत

ससुराल वालों के खिलाफ महिला ने प्रताड़ना का केस दर्ज कराया है. पीड़ित महिला के बयान के आधार पर पुलिस मामले की जांच कर रही है. साथ ही, ससुरालवालों और आरोपी पति के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है. इस बीच महिला ने मानवाधिकार आयोग से भी संपर्क किया है. इसके बाद टीम एक्शन में आयी और मामले की छानबीन के लिए सकरा पहुंची. टीम ने महिला को जल्द से जल्द न्याय दिलाने का भरोसा दिलाया है. हालांकि आरोपी पति के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है. अन्य ससुराल वाले अभी गांव में रह रहे हैं.

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.