कचड़े से पटी मुजफ्फरपुर की सड़कें, निगम कर्मियाें की हड़ताल से बजबजा रहीं गलियां, घरों से निकल रहे कचरे का 20% भी नहीं हो रहा उठाव

नगर निगमके कर्मियों की हड़ताल के कारण शहर सफाई व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है। गलियाें में ताे कचरे का अंबार लगा ही है। मुख्य मार्गाें से भी कूड़े नहीं उठ रहे हैं। क्लब राेड, आमगाेला, सरैयागंज, तिलक मैदान राेड समेत सभी सड़कों पर गंदगी का ढेर लगा है।

हालांकि, निजी एजेंसी के कर्मचारी हड़ताल के दाैरान भी कचरा उठाव कर रहे हैं। लेकिन, जितना कचरा घराें एवं दुकानाें से निकल रहा है, उसका 20 प्रतिशत भी उठाव नहीं हाे रहा है। हर दिन शहर में 150 टन कचरा निकलता है। पिछले एक सप्ताह से हड़ताल है। लेकिन, नाले की सफाई ताे दूर कचरा भी नहीं उठने से यह सड़ांध पैदा कर रहा है। नगर निगम कर्मचारी संघ के अशाेक कुमार ने कहा कि कर्मचारी शांतिपूर्ण तरीके से आंदाेलन कर हुए समाधान चाहते हैं।

दैनिक मजदूरी पर कार्यरत कर्मियाें से अन्य कार्य लेने पर हाेगी कार्रवाई

नगर निगम में दैनिक मजदूरी पर कार्यरत सफाई कर्मियाें से सफाई के अलावा अन्य कार्य लेने पर पदाधिकारियाें के विरुद्ध कार्रवाई हाेगी। नगर विकास एवं आवास विभाग ने इसे लेकर नगर आयुक्त काे पत्र लिखा है। विभाग के उप निदेशक ने जारी पत्र में कहा है कि ऐसी जानकारी मिली है कि दैनिक मजदूरी पर कार्यरत सफाई कर्मियाें से अन्य कार्य भी लिए जा रहे हैं। यह नियमाें के विरुद्ध है। ऐसे में दाेषी पदाधिकारी पर कार्रवाई हाेगी।

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *