मुजफ्फरपुर में अब पंचायत पर लटकी कार्रवाई की तलवार, गैंगरेप पीड़ित परिवार को समाज से बेदखल करने की सुनाई थी सजा

मुजफ्फरपुर जिले के औराई में गैंगरेप पीड़ित परिवार को समाज से बेदखल करने की सजा सुनाने वाले पंचायत में शामिल लोगों पर भी कार्रवाई की तलवार लटक रह है। पीड़िता और उसकी मां ने पुलिस को बताया था की समाज ने न्याय दिलवाने के बदले उनलोगों को समाज से बेदखल कर दिया था। साथ ही उनसे बात करने वालों या संपर्क रखने वालों पर 11 हजार रुपए जुर्माना लगाने का फरमान सुना दिया था। यहां तक कि दूसरों के हैंडपम्प से पानी पीने पर भी रोक लगा दी गयी थी।

इस तरह का फरमान सुनाने वालों की पुलिस तलाश कर रही है। उस समय वहां कौन-कौन लोग शामिल थे। इसकी भी जानकारी जुटाई जा रही है। घटना में शामिल एक आरोपी लक्ष्मण को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। वहीं अन्य दो आरोपी गांव से फरार हो गए हैं। पुलिस इनकी गिरफ्तारी को लेकर सीतामढ़ी समेत अन्य इलाकों में लगातार छापेमारी कर रही है। DSP पूर्वी मनोज पांडेय ने बताया की पीड़िता के बयान पर FIR दर्ज हुई है। आगे की कार्रवाई और गिरफ्तारी कि कवायद चल रही है। सोशल मीडिया एकाउंट को भी खंगाल रही पुलिस

इधर, पुलिस ने दर्जनों सोशल मीडिया एकाउंट का पता लगाया है। जिससे पीड़िता के गैंगरेप का वीडियो वायरल किया गया था। ये वीडियो जिले में तेजी से वायरल हुआ था। जिसपर पुलिस ने संज्ञान लेते हुए कार्रवाई की थी। करीब एक दर्जन व्हाट्सएप ग्रुप का पता पुलिस को लगा है, इसमे अधिकांश औराई इलाके के बताए जा रहे हैं। उन सब के खिलाफ कार्रवाई की कवायद तेज कर दी गयी है।

फरार रहने की स्थिति में कुर्की

पुलिस अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर लगातार छापेमारी कर रही है। लेकिन, अगर उन दोनों की गिरफ्तारी नहीं हुई तो कोर्ट से वारंट लिया जाएगा। वारंट जारी होने के बाद एक तय समय तक भी अगर दोनों पकड़े नहीं जाते तो फिर कुर्की की कार्रवाई की जाएगी। इधर, औराई पुलिस ने आरोपियों के परिजन पर भी दबिश बनाना शुरू कर दिया है। इनके परिजन से कई बिन्दुओ पर पूछताछ की गई है। हालांकि आरोपी के बारे में कोई ठोस जानकारी अबतक नहीं मिली है।

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *