मुजफ्फरपुर के सकरा में मजरूल के घर NIA की छापेमारी, PFI केस में नाम आने के बाद से है गायब

मुजफ्फरपुर में आज एक बार फिर से NIA की टीम छापेमारी करने पहुंची। जिले के सकरा थाना के गौरीहार में मजरूल इस्लाम का घर है। उसका नाम आतंकी कनेक्शन में सामने आए PFI से जुड़ा था। पटना में पकड़े गए PFI के सदस्यों ने मजरूल समेत 26 का नाम NIA को बताया था। इसके बाद यह दूसरी बार है, जब NIA की टीम मजरुल के घर पहुंची। यहां सिर्फ उसकी मां जमीला खातून और भाभी जरीना खातून मौजूद थी। टीम में करीब आधा दर्जन अधिकारी थे।

सकरा थाने की पुलिस भी साथ में थी। टीम ने ढाई घंटे तक मजरूल के घर में खोजबीन की। गोदरेज, ट्रंक और अलमीरा भी खंगाला। लेकिन, कोई ठोस साक्ष्य नहीं मिला। टीम के हाथ सिर्फ उसकी भाभी का एक बैंक पासबुक लगा। इसे लेकर टीम अपने साथ निकल गई।

अधिकारियों ने नहीं की बात

छापेमारी के बाद NIA के अधिकारियों से मीडियाकर्मियों ने बात करने की कोशिश की। लेकिन, उनलोगों ने कोई जवाब नहीं दिया। कहा कि अभी हमलोग कुछ भी बोलने के लिए अधिकृत नहीं है। शाम में प्रेस रिलीज जारी कर जानकारी दी जाएगी। इसके बाद टीम वहां से रवाना हो गई। टीम के पहुंचने के साथ मजरूल के घर पर काफी संख्या में भीड़ उमड़ पड़ी, जिसे सकरा पुलिस ने डांट फटकार कर भगाया। तब जाकर NIA घर में तलाशी ले सकी।

मां ने कहा – दो महीने से मजरूल से नही हुई बात

मजरूल की मां जमीला ने कहा कि उनका बेटा निर्दोष है। उसे फंसाया जा रहा है। वह तो मदरसे में पढ़ाता था। इसके बाद पटना चला गया था। दो महीने पहले बकरीद में आया हुआ था। इसके बाद से अब तक उसे न देखा है और नहीं बात हुई है। घर पर भी नहीं आया है। मजरूल की पत्नी शिक्षिका है। वह मुजफ्फरपुर में रहती है। उसकी भाभी ने बताया कि मजरूल बेकसूर है। अगर उसके खिलाफ जांच है तो मेरा पासबुक क्यों ले गई? जब मीडिया ने उनसे पूछा कि एकाउंट में कितने रुपए हैं तो उन्होंने कहा कि पैसा नहीं है।

अकाउंट खंगालेगी NIA

बैंक पासबुक जब्त करने से ऐसा प्रतीत हो रहा है कि NIA मजरूल से जुड़े सभी अकाउंट के डिटेल खंगालना चाहती है। ताकि पता लग सके कि कहीं उससे जुड़े किसी खाता पर अवैध फंडिग तो नहीं हुई है। इसलिए मजरूल की भाभी का बैंक पासबुक NIA ने जब्त कर लिया है। बता दें कि पटना से आतंकी संगठन से जुड़े सदस्यों के पकड़े जाने के बाद से ही मजरूल अंडरग्राउंड हो गया है। टीम उसकी तलाश में जुटी हुई है।

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.