IG से हुई शिकायत तो हरकत में आई पुलिस, अगवा कर रे’प की घटना में नामजद एफआईआर दर्ज, गिरफ्तारी के लिए छापेमारी

मोतीपुर में अगवा कर दसवीं की छात्रा से दुष्कर्म की घटना में गुरुवार को महिला थाने में पॉक्सो की धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई। महिला थानेदार पूर्णिमा कुमारी ने पीड़िता के बयान पर अवधेश कुमार को नामजद किया।

महिला थानेदार ने टीम के साथ मोतीपुर पहुंचकर आरोपित की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की। आरोपित के घर में ताला लगा था। वह फरार बताया गया।

एफआईआर दर्ज करने के बाद पुलिस ने पीड़िता को विशेष पॉक्सो कोर्ट में पेश कर 164 के तहत बयान दर्ज कराया। न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष दिए गए बयान को सीलबंद रखा गया है। महिला थाने की पुलिस शुक्रवार को बयान की प्रति आगे की कार्रवाई और अनुसंधान के लिए लेगी। इधर, एफआईआर में पीड़िता ने बताया कि वह सामान लाने बाजार जा रही थी। रास्ते में आरोपित अवधेश और उसके दोस्तों ने जबरन कार में खींचकर बैठा लिया। फिर अलग-अलग जगहों पर रखकर चार दिनों तक उसके साथ दुष्कर्म किया। चेहरे पर तेजाब फेंकने और परिवार समेत हत्या करने की धमकी दी।

बुधवार को पीड़िता ने आईजी कार्यालय पहुंचकर घटना की शिकायत की थी। उसने आईजी को बताया था कि वह एफआईआर के लिए महिला और मोतीपुर थाने गई थी जहां कोर्ट में केस दर्ज कराकर ऑर्डर लाने के लिए कहा गया। पीड़िता की शिकायत पर आईजी पंकज सिन्हा ने संज्ञान लिया और डीएसपी पश्चिमी को पीड़िता के बयान पर एफआईआर दर्ज कराने का निर्देश दिया। पीड़िता को थाने से लौटाने के मामले की भी जांच का निर्देश दिया।

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *