मुजफ्फपुर में एक से अधिक Prepaid मीटर लगवा सकते हैं उपभोक्ता, जाने क्या मिलेगी सुविधा

प्रीपेड मीटर को लेकर उपभोक्ताओं में असमंजस है कि वह अलग घर में व किरायेदार के लिए अलग से इसे लगवा सकते हैं या नहीं.

इस पर बिजली कंपनी के अधिकारियों का स्पष्ट रूप से कहना है कि उपभोक्ता अपने घर में आवश्यकता अनुसार एक से अधिक कनेक्शन ले सकते हैं. जितने कनेक्शन होंगे, उतने प्रीपेड मीटर लगेंगे. कई मकान ऐसे हैं, जिसमें एक से अधिक परिवार अलग-अलग रह रहे हैं, लेकिन बिजली कनेक्शन एक है. वहीं अब मकान मालिक अपने किरायेदार का अलग कनेक्शन करना चाह रहे हैं, तो वे क्या करें. इस संबंध में शहरी-वन के कार्यपालक अभियंता विजय कुमार व शहरी-टू के पंकज कुमार ने बताया कि एक मकान में एक से अधिक कनेक्शन उपभोक्ता ले सकते हैं. उन्हें कनेक्शन संबंधित दस्तावेज देना है, इसमें कोई दिक्कत नहीं है.

बंटवारा होने पर कैसे लें कनेक्शन

एक मकान में दो भाई बंटवारा के बाद अलग होते हैं और वे अपना अलग बिजली कनेक्शन चाहते हैं. जिस जमीन पर कनेक्शन लेना है, उस जमीन के मालिक से लिखवा कर एनओसी प्राप्त कर लें. वे नहीं हैं, तो वंशावली बनवाकर, जमीन के पेपर, आधार कार्ड व फोटो के साथ सुविधा एप से ऑनलाइन आवेदन करें, सभी कागजात अपलोड करें. आवेदन के बाद 30 दिनों के भीतर कनेक्शन होगा.

किरायेदार के लिए ऐसे लें कनेक्शन

मकान मालिक का एक या इससे अधिक फ्लैट किराये पर है. किरायेदार का अलग कनेक्शन चाहते हैं, तो किरायेदार के साथ रेंट एग्रीमेंट करें. उस आधार पर अपने या किरायेदार के नाम पर जिस पर सहमति हो, कनेक्शन ले सकते हैं. इसके बाद सभी फ्लैट का अलग मीटर हो जायेगा. कनेक्शन के लिए जमीन के पेपर, किरायनामा, आधार, कार्ड व फोटो सुविधा एप के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करेंगे, 30 दिन बाद कनेक्शन मिल जायेगा.

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *