मुजफ्फरपुर जंक्शन पर अवध असम एक्सप्रेस से तस्कर गिरफ्तार, सोने के छह बिस्कुट हुए बरामद

डिब्रूगढ़ से लालगढ़ जाने वाली अवध-असम एक्सप्रेस के एसी कोच से सोने के छह बिस्कुट के साथ तस्कर को आरपीएफ व कस्टम की टीम ने गिरफ्तार किया। आरोपित महेश कुमार अपने मोजे में 996 ग्राम के कुल छह बिस्कुट छिपाकर यात्रा कर रहा था।

सोने पर रैपर लगा था। इसकी कीमत 51 लाख रुपये आंकी गई है। एक बिस्कुट का वजन 166 ग्राम है।

मंगलवार शाम 5.10 बजे मुजफ्फरपुर जंक्शन के प्लेटफॉर्म दो पर 15909 अवध-असम एक्सप्रेस पहुंची थी। टीम ने बोगी संख्या ए एक से तस्कर को दबोचा। उसके पास गुवाहाटी से दिल्ली तक की यात्रा का टिकट था। आरपीएफ इंस्पेक्टर पीएस दूबे ने उससे पूछताछ की। वह मूल रूप से पश्चिम बंगाल के न्यू अलीपुरद्वार स्थित जयगांव का निवासी है। बताया गया कि सोना म्यांमार से असम लाया गया था। इसके बाद महेश गुवाहाटी स्टेशन पर सोने के बिस्कुट लेकर ट्रेन में सवार हुआ। इसे दिल्ली स्थित आभूषण व्यवसायियों के पास पहुंचाना था।

जंक्शन स्थित आरपीएफ पोस्ट में पूछताछ के बाद आरोपित को कस्टम के हवाले कर दिया गया। कस्टम के अधिकारियों ने माड़ीपुर स्थित कार्यालय में उससे पूछताछ की। उसने खुद को कपड़ा व्यवसायी बताया। बरामद सोना की कीमत एक करोड़ रुपये से कम होने के कारण आरोपित को बेल पर छोड़ दिया गया। छापेमारी टीम में आरपीएफ इंस्पेक्टर के साथ एएसआई रामवदन यादव, सुभाष पांडेय व मदन कुमार झा भी शामिल थे।

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.