हाय रे कलयुग ! मुजफ्फरपुर जंक्शन पर जयनगर-दानापुर मेमू ट्रेन में लावारिस हालत में मिला नवजात, जीआरपी ने किया बरामद

मुजफ्फरपुर जंक्शन पर जयनगर-दानापुर मेमू ट्रेन में एक तीन माह की दूध मुंहा बच्ची मिली। उसके रोने की आवाज से यात्री मौके पर पहुंचे। यात्रियों ने उसके परिजनों को ढूंढने की कोशिश की। लेकिन वे नही मिले। इसके बाद रेलवे के शिकयत नंबर 0198 पर यात्रियों ने कॉलकर इसकी जानकारी दी। जहां से जीआरपी और आरपीएफ ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए बच्ची को कब्जे में लिया। जीआरपी ने बच्ची के संबंध में चाइल्ड लाइन से संपर्क कर कागजी प्रक्रिया पूरी होने के बाद उसे सौंप दिया।

जंक्शन पर स्थित निर्देश चाइल्ड लाइन ने उसका मेडिकल जांच कराया और सीडब्ल्यूसी में पेश किया। जहां से बच्ची को एसएए खबड़ा में रख दिया। अब उसके परिजन की तलाशी को लेकर आगे की छानबीन में जंक्शन स्थित निर्देश चाइल्ड जुट गयी है। जंक्शन पर स्थापित निर्देश चाइल्ड लाइन के समन्वयक अनिल कुमार ने बताया कि बच्ची का मेडिकल कराया गया। फिर उसे सीडब्ल्यूसी में पेशकर एसएए को सौंप दिया गया। इधर, कई तरह की आशंका जतायी जा रही है। चर्चा है कि किसी महिला ने बच्ची को छोरकर भाग निकली।

समस्तीपुर से बच्ची को ट्रेन में देखा गया है। इधर, जीआरपी थाना अध्यक्ष दिनेश कुमार साहू ने बताया कि मेमू ट्रेन से एक बच्ची की गुप्त सूचना मिली थी। पुलिस टीम मौके पर जाकर बच्ची को रेस्क्यू की। फिर कागजी प्रक्रिया पूराकर चाइल्ड लाइन को सुपुर्द कर दिया गया। ट्रेन में मिली बच्ची को लेकर सभी बिंदुओं पर छानबीन की जा रही है।

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.